स्वतंत्रता दिवस पर भारत माता की हुई भव्य आरती, राम की पैड़ी पर जलाये गये 7500 दीप ayodhya on the eve of independence day special aarti was performed of bharat mata also 7500 lamps were lit nodmk8– News18 Hindi

34

अयोध्या. आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में राम की पैड़ी पर मां भारती की भव्य आरती उतारी गई. संस्कार भारती संस्था के द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. आजादी की 75वीं वर्षगांठ (Independence Day) पर ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए 75 परिवारों को 7,500 दीपक प्रज्वलित करने का मौका मिला. इस दौरान देशभक्ति की भवान पूरे उफान पर दिखी. सर्वप्रथम नन्हें मुन्ने बच्चों ने देशभक्ति गीतों से समा बांधा.

दीपक जलाकर मां भारती की भव्य आरती के लिए जिले के 75 परिवारों ने इस कार्यक्रम के लिए आवेदन किया था. दीपोत्सव के समय राम की पैड़ी दुल्हन की तरीके से नजर आ रही थी. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे भगवान राम के कुल गुरु की पीठ के पीठाधीश्वर गिरीशपति त्रिपाठी ने कहा कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत माता के चरणों में दीपांजलि निवेदित करने पहुंचे हैं. राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना युवाओं में हिलोरें मार रही है. उन्होंने कहा कि भगवान राम राष्ट्र के प्रतीक पुरुष हैं. अयोध्या के नौजवान भारत माता की आरती कर उनके चरणों में अपनी श्रद्धा निवेदित कर रहे हैं, और यह संकल्प ले रहे हैं कि राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देंगे.

कार्यक्रम के आयोजक हरीश ने बताया कि अखंड भारत के निर्माण की संकल्पना जो हमने देखी है वो भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के साथ पूर्ण होती दिख रही है. देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर संस्कार भारती की अयोध्या इकाई के द्वारा भारत माता की भव्य आरती उतारी गई है. अखंड भारत के स्वप्न को कैसे पूरा कर सकते हैं उसके लिए हम सभी ने भारत माता के चरणों में श्रद्धा निवेदित की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link