सोलर एनर्जी के क्षेत्र में उतर सकते हैं मुकेश अंबानी, जानिए किस कंपनी को खरीदने की है योजना | Mukesh Ambani Can Enter The Solar Energy Sector, Know Which Company Is Planning To Buy

14

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सौदे को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज की चाइना नेशनल केमिकल कॉर्प (China National Chemical Corporation-ChemChina) से बातचीत जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा 1 से 1.2 अरब डॉलर में हो सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 31 Aug 2021, 02:56:33 PM

Mukesh Ambani (Photo Credit: IANS )

highlights

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज की चाइना नेशनल केमिकल कॉर्प से बातचीत जारी
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा 1 से 1.2 अरब डॉलर में हो सकता है

नई दिल्ली :

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) सोलर एनर्जी (Solar Energy) के क्षेत्र में बड़ा दांव लगाने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance) ने यूरोप की सोलर पैनल बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी आरईसी ग्रुप (REC Group) को खरीदने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सौदे को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL News) की चाइना नेशनल केमिकल कॉर्प (China National Chemical Corporation-ChemChina) से बातचीत जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा 1 से 1.2 अरब डॉलर में हो सकता है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में Reliance Jio की बादशाहत बरकरार, जानिए कितने ग्राहक जोड़े

फंड जुटाने के लिए दुनियाभर के बैंकों से बातचीत जारी
बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हाल ही में ग्रीन एनर्जी सेक्टर में उतरने का फैसला किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस सौदे के लिए 50 से 60 करोड़ डॉलर का फंड जुटाने के लिए दुनियाभर के बैंकों से बातचीत कर रही है. वहीं दूसरी ओर बाकी बची हुई राशि इक्विटी के जरिए जुटाई जाएगी. बता दें कि आरईसी ग्रुप का मुख्यालय नॉर्वे में है और यह सिंगापुर में रजिस्टर्ड है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Pirelli Tyres और Syngenta में ChemChina की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है. बता दें कि REC Group फोटोवॉल्टेइक एप्लिकेशंस और मल्टी क्रिस्टालाइन वैफर्स के लिए सिलिकॉन मैटेरियल बनाता है.  

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, संकट में फंसे बैंकों के जमाकर्ताओं को वापस मिलेंगे 5,00,000 रुपये, जानिए क्यों

कुछ हफ्ते में सौदे को लेकर हो सकता है औपचारिक ऐलान 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस (Reliance News) और आरईसी के सौदे को लेकर कुछ हफ्ते में औपचारिक ऐलान हो सकता है. हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Latest Update) की इस ओर से इसको लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार किया है. बता दें कि सन 1996 में आरईसी ग्रुप की स्थापना हुई थी और 2000 के शुरू में कंपनी का आईपीओ आया था.

यह भी पढ़ें: अलर्ट, UIDAI बंद कर चुकी है आधार कार्ड से जुड़ी ये 2 सेवाएं, जान लीजिए नहीं तो हो जाएंगे परेशान



संबंधित लेख

First Published : 31 Aug 2021, 02:56:33 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link