सीबीआई ने एनएचएआई भ्रष्टाचार मामले में कई जगहों पर छापेमारी की

19

नई दिल्ली:  
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को असम में एक राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क परियोजना में कथित अनियमितताओं के संबंध में शिलांग, गुवाहाटी, गुरुग्राम और बेंगलुरु में कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया।

सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि उन्होंने इस सिलसिले में एनएचएआई के कुछ अधिकारियों और जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट के अधिकारियों को हिरासत में लिया है। अधिकारी उनके बयान दर्ज कर रहे हैं।

सीबीआई ने इस साल अप्रैल में एनएचएआई के महाप्रबंधकों, परियोजना निदेशकों, प्रबंधकों और 13 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिनमें निजी व्यक्ति और निजी कंपनियां शामिल थीं।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि वर्ष 2008-2010 के दौरान एनएच-06 के सूरत-हजीरा पोर्ट सेक्शन, एनएच-08 के किशनगढ़-अजमेर-ब्यावर सेक्शन और एनएच-02 के वाराणसी औरंगाबाद सेक्शन को एनएचएआई द्वारा निजी कंपनियों के एक संघ को आवंटित किया गया था।

इन तीनों परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए स्पेशल पर्पज व्हीकल का गठन किया गया था। आगे यह भी आरोप लगाया गया कि इन परियोजनाओं के निष्पादन के दौरान उक्त एनएचएआई अधिकारियों ने निजी कंपनियों से धन स्वीकार किया।

सीबीआई ने आरोप लगाया था कि उक्त निजी कंपनी के उप-ठेकेदारों द्वारा उनके खातों में हेराफेरी करके नकद धन की सुविधा प्रदान की गई थी।

मामले में आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





Source link