सीएम योगी- CM Yogi Adityanath said In previous governments dacoits used to be given credit now all is over upas

74

बुंदेलखंड दौरे के दूसरे दिन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बांदा में पूर्व की सरकारों पर जमकर हमला बोला.(File pic)

Banda News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बांदा में पूर्व की सरकारों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने डिफेंस कॉरिडोर से लेकर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का जिक्र किया और कहा कि अब यहां से पलायन नहीं होने दिया जाएगा.

बांदा. बुंदेलखंड दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को बांदा (Banda) पहुंचे. मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का ये तीसरो बांदा दौरा रहा. जीआईसी ग्राउंड मे जनसभा को सीएम योगी उन्होंने संबोधित किया इस दौरान बुंदेलखंडवासियों के लिए कई हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण किया. जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड के चित्रकूट मंडल से जुड़ी करीब ₹1,000 करोड़ की योजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित आप सभी का मैं हृदय से स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं. पिछली सरकारों में डकैतों को श्रेय दिया जाता था, लूट-खसोट होती थी, अब सब खत्म है. अब अपराधियों को उनकी जगह पहुंचाया ज रहा है.

उन्होंने कहा कि आज बुंदेलखंड में पर्यटन की सम्भावना बढ़ी है. बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे से बांदा से 5-6 घण्टे के अन्दर दिल्ली पहुंच जाएंगे. बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर जो बन रहा है, यहां की तोप और फाइटर विमान दुश्मनों के दांत खट्टे करेंगे. मैं कल से बुंदेलखंड में हूं.

विकास के लिए आने वाला पैसा, दूसरों की जेब मे जाता थासीएम ने कहा कि कोरोना की वजह से पिछला एक वर्ष पूरे देश के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है. देश के प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना की खिलाफ लड़ाई लड़ी गई है और उत्तर प्रदेश कोरोना निपटने में बेहतर परिणाम देखने को मिले हैं. यहां विकास के लिए आने वाला पैसा, दूसरों की जेब मे जाता था, बुंदेलखंड के लोग यहां से पलायन कर रहे थे. लेकिन अब बुंदेलखंड विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है तो उसका कारण प्रधानमंत्री जी का कुशल नेतृत्व है.

अब बुंदेलखंड के लोगों को पलायन नहीं करना पड़ेगा

सीएम ने कहा कि कुछ लोग राम के मार्ग में बाधक बनते थे, आप सब ने मंदिर निर्माण के योगदान पर बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. उसके लिए आभार. सीएम ने कहा कि हम गाय नहीं कटने देंगे और किसानों की फसलों की भी रक्षा करेंगे. राम मंदिर निर्माण की बुंदेलखंड के लोगों ने सबसे अधिक खुशी मनाई है. उन्होंने कहा कि हर घर नल से जल योजना के माध्यम से हर घर मे स्वच्छ  जल पहुंचाने का सरकार कार्य कर रही है. बांदा का जिला प्रशासन ध्यान दे. बुंदेलखंड के लिए लागू हुई हर घर नल से जल योजना के अंतर्गत स्थानीय नौजवानों को उस योजना में काम दे. अब बुंदेलखंड के लोगों को पलायन नहीं करना पड़ेगा.

विकास विरोधी लोग एमएसपी के नाम पर फैला रहे अफवाह

किसानों को प्रधानमंत्री मोदी जी के कई योजनाओं का लाभ मिल रहा है. पिछली सरकारें किसान का सारा पैसा डकार जाती थीं लेकिन अबतक सीधे खाते में जा रहा है. एमएसपी कानून लागू होने के बाद हमने 68 लाख मीट्रिक टन धान से अधिक खरीदा. किसान आंदोलन पर सीएम योगी ने कहा कि किसानों को गुमराह किया जा रहा है. ये विकास विरोधी लोग एमएसपी के नाम पर अफवाह फैला रहे हैं.

सीएम ने कहा कि भक्ति और शक्ति की भूमि बुंदेलखंड को प्रणाम करता हूं. सरकार आपकी आस्था और विकास दोनों को ध्यान देगी. जय कामतनाथ की. शिवरात्रि पर्व की सभी को बधाई. होली भी आ रही हैं सभी लोग सौहार्दपूर्ण होली मनाएं. कोरोना नियमो का पालन भी करें.






Source link