सीएम योगी का झलका प्रेम-शिवपाल यादव के निर्वाचन क्षेत्र को करोडों के विकास योजनाओं की सौगात

89

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिवपाल यादव के निर्वाचन क्षेत्र को योजनाओं की सौगात दी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शिवपाल यादव के निर्वाचन क्षेत्र को करोड़ों के विकास योजनाओं की सौगात दी है. ऐसा कहा जा रहा है कि पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) में फायदा लेने के इरादे से योगी सरकार ने ऐसा किया है.

इटावा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शिवपाल यादव के निर्वाचन क्षेत्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शिवपाल यादव के निर्वाचन क्षेत्र को करोड़ों के विकास योजनाओं की सौगात दी है. ऐसा कहा जा रहा है कि पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) में फायदा लेने के इरादे से योगी सरकार ने ऐसा किया है. की विकास योजनाओं की सौगात दी है. पंचायत चुनाव में फायदा लेने के इरादे से योगी सरकार ने जसंवतनगर विधानसभा (Jaswantnagar Assembly) में बडे पैमाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शिवपाल यादव के निर्वाचन क्षेत्र को करोड़ों के विकास योजनाओं की सौगात दी है. ऐसा कहा जा रहा है कि पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) में फायदा लेने के इरादे से योगी सरकार ने ऐसा किया है. रुपये की छोटी-बड़ी विकास योजनाओं पर अपनी मुहर लगाई है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन कर चुके शिवपाल सिंह यादव के निर्वाचन क्षेत्र में योगी सरकार की एकाएक मेहरबानी के पीछे पंचायत चुनाव में भाजपा को मजबूत करना मुख्य कारण माना जा सकता है.

जिन विकास कार्यों के लिए सरकार की ओर से धन जारी किया गया है, वो कहीं ना कहीं शिवपाल सिंह यादव को ही फायदा पहुंचाने जैसा प्रतीत हो रहा है. क्योंकि जिन योजनाओं को दर्शाया गया है वो शिवपाल सिंह के करीबी माने जा रहे हैं. वैसे सूर्यप्रताप शाही ने पत्रकार वार्ता में स्पष्ट किया है कि उनकी सरकार कोई भेदभाव नहीं करती है, इसीलिए जसंवतनगर विधानसभा क्षेत्र में भी विकास कार्य करवा रही है.

UP News: एटा पुलिस पर लगा फर्जी मुठभेड़ में दस लोगों को जेल भेजने का आरोप, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

आज राज्य के कृषि और प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने 5179.36 लाख की लागत की 52 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 56.12 लाख की 4 परियोजाओं का शिलान्यास एक भव्य कार्यक्रम में किया. जिन परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया, उसमें मुख्य रूप से 16 आंगनबाडी केन्द्र, 1 आईटीआई ताखा, 27 सामुदायिक शौचालय, 5 पेयजल परियोजनाएं, 8 हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर आदि शामिल हैं. जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया. उसमें जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन केन्द्र कार्यालय भवन के अनुरक्षण एवं मरम्मत कार्य, बनामई चैकडैम, कल्पनानन्द महाविद्यालय शाहजहांपुर में बाउंड्रीवॉल का निर्माण कार्य एवं हवाई पट्टी सैफई उझियानी के मध्य शिव कुमार के दिवंगत पुत्र की समाधि स्थल मे बगल में पुलिया एवं इण्टरलांकिग कार्य मुख्य रूप से शामिल है.मंत्री ने विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया.उत्तर प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में नुमाइस पंडाल में आयोजित मिशन शक्ति कार्यक्रम कृषि और प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने महिला सुरक्षा महिला सशक्तिकरण सेल्फ डिफेंस और एंटी रोमियो स्क्वाड राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अंतर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा बहुओं, महिला शिक्षकों पोषण मिशन आदि के लाभार्थियों को पुरस्कृत करके सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि हमारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूरे हुए हैं. जब से सरकार केंद्र और राज्य पर बनी है तो हमारे प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने गरीब, मजदूर, किसान, निराश्रित महिलाओं आदि के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर लाभ दिला रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति के अंतर्गत सुरक्षा सम्मान स्वावलंबन का कार्य सरकार द्वारा शरदीय नवरात्रि से लेकर चैत्र नवरात्रि तक संचालित किया गया है, जिसमें महिलाओं के सम्मान व उत्थान के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं. महिलाओं के उत्थान के लिए प्रत्येक थाना में महिला हेल्प डेस्क बनाए गए हैं, जिसमें महिलाओं की समस्याओं का त्वरित निदान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आप लोग शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लें. स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को विभिन्न योजनाओं से जोड़ कर आत्मनिर्भर बनायें.






Source link