सवालों से घिरे Elon Musk! क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक ने ठोका इतने लाख करोड़ का मुकदमा । Elon Musk Latest News Dogecoin Investor Files Case Against Elon Musk

23

Case Against Elon Musk: एलन मस्क पर एक क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक ने  मुकदमा ठोका है और मोटी रकम के मुआवजे की मांग की है. एलन पर 20 लाख करोड़ रुपये का मुकदमा ठोका गया है. अमेरिका की अदालत में दायर इस मुकदमे को सबसे ज्यादा रकम वाला मुकदमा माना जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 17 Jun 2022, 11:30:45 AM

Case Against Elon Musk (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Elon Musk पर डॉजिक्‍वॉइन की कीमतों में फेरबदल का आरोप
  • एक निवेशक ने 86 अरब डॉलर का नुकसान होने का दावा किया
  • मैनहट्टन फेडरल कोर्ट में फाइल हुआ एलन मस्क के खिलाफ केस

नई दिल्ली:  

Case Against Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेल्सा के सीईओ एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रहीं है. ताजा मामला एलन पर एक मुकदमे से जुड़ा सामने आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलन मस्क पर एक क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक ने  मुकदमा ठोका है और मोटी रकम के मुआवजे की मांग की है. एलन पर 20 लाख करोड़ रुपये का मुकदमा ठोका गया है. इसी के साथ अमेरिका की अदालत में दायर इस मुकदमे को सबसे ज्यादा रकम वाला मुकदमा माना जा रहा है. 

डॉजिक्‍वॉइन की कीमतें बढ़ाईं

न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार प्‍लेनटिफ केथ जॉनसन नाम के एक क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक ने एलन मस्क पर मुकदमा किया है. उसका आरोप है कि एलन ने अपनी क्रिप्टोकरेंसी चलान के लिए पिरामिड योजना का सहारा लिया. बता दें प्‍लेनटिफ केथ जॉनसन ने एलन के अलावा इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्‍ला और स्‍पेस टूरिज्‍म कंपनी स्‍पेसएक्‍स पर भी मामले में आरोप लगाए हैं. प्‍लेनटिफ केथ जॉनसन ने यह मुकदमा अमेरिका की मैनहट्टन फेडरल कोर्ट में फाइल किया है. एलन पर आरोप है कि उन्होंने डॉजिक्‍वॉइन की कीमतें बढ़ाने और फिर कम करते हुए पिरामिड योजना को अपनाया है.

शुरुआत से जानकारी होने के बाद भी भ्रम की स्थिति की उत्पन्न
क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक जॉनसन का आरोप है कि एलन मस्क समेत दूसरे भागीदारों को साल 2019 से ही मालूम था कि डॉजिक्‍वॉइन की कोई वैल्यु नहीं है इसके बावजूद भी उन्होंने भ्रम की स्थिति पैदा की. उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर शख्स होने का फायदा उठाते हुए डॉजिक्‍वॉइन की कीमतें बढ़ाने और फिर कम करते हुए पिरामिड योजना का इस्तेमाल किया. क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक जॉनसन ने मामले में वॉरेन बफे और बिल गेट्स जैसे अरबपतियों के बयानों को भी शामिल किया.

ये भी पढ़ेंः मंदी की आशंका से मचा कोहराम! आज फिर सेंसेक्स 200 अंक लुढ़का

एलन मस्क की ओर से नहीं आया अभी कोई जवाब
एलन मस्क की ओर से मामले पर उनके या कंपनियों के वकील का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. बता दें क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशक जॉनसन ने मई 2021 के बाद डॉजिक्‍वॉइन में गिरावट की वजह से 86 अरब डॉलर का नुकसान होने का दावा किया है. इस नुकसान की भरपाई के लिए जॉनसन ने तीन गुना भुगतान की मांग की है.





संबंधित लेख

First Published : 17 Jun 2022, 11:30:45 AM



For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link