सरकारी तेल कंपनियां तमिलनाडु में 900 ई-चार्जिग स्टेशन स्थापित करेंगी

26

सरकारी तेल कंपनियां तमिलनाडु में 900 ई-चार्जिग स्टेशन स्थापित करेंगी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Jun 2022, 01:25:01 PM

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई:  
स्वच्छ एवं हरित ऊर्जा को बढ़ावा देने मकसद से सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन तमिलनाडु में 900 ई-चार्जिग स्टेशन स्थापित करेंगी।

इंडियन ऑयल ने तमिलनाडु में पहले से ही 133 ई-चार्जिग स्टेशन स्थापित किये हुए हैं और उसकी योजना चालू वित्त वर्ष के अंत तक 400 अन्य ई-चार्जिग स्टेशन करने की है।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम के राज्य में 79 ई-चार्जिग स्टेशन और और वह 175 अन्य ई-चार्जिग स्टेशन स्थापित करेगा। इसी तरह भारत पेट्रोलियम भी चालू वित्त वर्ष के अंत तक 145 अन्य ई-चार्जिग स्टेशन स्थापित करेगा।

इंडियन ऑयल के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि ई-चार्जिग स्टेशन की संख्या बढ़ने से इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ेगी। ई-चार्जिग स्टेशन से लोग यात्रा के दौरान भी अपने वाहन बैटरी की रीचार्ज कर पाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि एक ई-चार्जिग स्टेशन की स्थापना में एक करोड़ रुपये का निवेश होता है। राजमार्ग पर फास्ट चार्जिग की व्यवस्था होती है जबकि स्लो चार्जिग शहरों के अंदर चार्जिग स्टेशन में होती है। चार्जिग शुल्क खुद डीलर तय करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





First Published : 05 Jun 2022, 01:25:01 PM



For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link