शैलेश जेजुरिकर को प्रॉक्टर एंड गैंबल का ग्लोबल सीओओ नियुक्त किया गया

18

नई दिल्ली:
दुनिया की सबसे बड़ी कंज्यूमर गुड्स कंपनी प्रॉक्टर एंड गैंबल (पीएंडजी) ने शैलेश जेजुरिकर को ग्लोबल सीओओ नियुक्त करने की घोषणा की है। वह पहले भारतीय हैं जिनको यह पद दिया गया है।

यह सीईओ स्तर पर एफएमसीजी प्रमुख द्वारा किए गए बदलाव के अनुरूप है, जिसमें जॉन मोलर डेविड टेलर से पदभार ग्रहण कर रहे हैं।

शैलेश जेजुरिकर को इस साल 1 अक्टूबर से कंपनी का सीओओ नियुक्त किया जाएगा।

उनकी नियुक्ति आगे पी एंड जी इंडिया के लिए अच्छी खबर सुनिश्चित करती है क्योंकि भारत वैश्विक स्तर पर पी एंड जी के लिए एक प्रतिभा कारखाना रहा है और वैश्विक स्तर पर पी एंड जी के लिए शीर्ष प्रतिभाओं का सबसे बड़ा निर्यातक है। कंपनी भर में लगभग 350 भारतीय प्रवासी हैं।

सीओओ के रूप में, शैलेश के पास पी एंड जी के एंटरप्राइज मार्केट्स (लैटिन अमेरिका, भारत, मध्य पूर्व, अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया और पूर्वी यूरोप) के लिए लाभ और हानि की जिम्मेदारी होगी। वह कंपनी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी, वैश्विक व्यापार सेवाओं, बिक्री, बाजार संचालन, नए व्यवसाय, खरीद, विनिर्माण और वितरण प्रयासों का भी नेतृत्व करेंगे।

वर्तमान में, शैलेश प्रॉक्टर एंड गैंबल के सबसे बड़े व्यावसायिक क्षेत्र, फैब्रिक एंड होम केयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं, जिसमें पी एंड जी के कई सबसे प्रतिष्ठित ब्रांड शामिल हैं, टाइड, एरियल, डाउनी, गेन, फ्ऱीज, स्विफर। इस भूमिका में, शैलेश ने उद्योग-अग्रणी परिणाम देने और नवाचार (आर एंड डी), एक सिंक्रनाइज ई2ई आपूर्ति श्रृंखला, ब्रांड-निर्माण और बिक्री के माध्यम से मूल्य निर्माण में टीम का नेतृत्व किया है।

शैलेश के व्यापक पी एंड जी करियर ने विकसित और विकासशील दोनों क्षेत्रों (उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया और अफ्रीका) में कई व्यवसायों (स्वास्थ्य और सौंदर्य देखभाल, होम केयर, फैब्रिक केयर और पी एंड जी प्रोफेशनल) को फैलाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link