शिवसेना पर पूरा भरोसा: शरद पवार ने की शिवसेना की तारीफ, कहा- भरोसेमंद पार्टी – ncp chief sharad pawar praised shivsena said trustworthy party

96

मुंबई
एनसीपी के 22वें स्थापना दिवस पर पार्टी प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना की तारीफ करते हुए कहा कि शिवसेना के साथ हमने कभी काम नहीं किया था, लेकिन पार्टी को काफी साल से देख रहे हैं। अब हमें शिवसेना पर पूरा भरोसा है।

पवार ने कहा कि जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद जब चुनाव में हर जगह कांग्रेस की हार हुई, तो बालासाहेब ठाकरे कांग्रेस की मदद के लिए आगे गए। चुनाव में इंदिरा गांधी की मदद के लिए शिवसेना ने विधानसभा चुनाव में एक भी उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया। बालासाहेब ने इसकी कभी चिंता नहीं की। उन्होंने इंदिरा गांधी को चुनाव नहीं लड़ने का अपना वचन निभाया, इसलिए चाहे कोई कुछ भी बोले, शिवसेना अपनी भूमिका निभाएगी।

जनता का विश्वास जीतने में सफल
पवार ने कहा कि एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस के गठबंधन में बनी महाविकास आघाडी सरकार जनता का विश्वास जीतने में सफल रही है। मंत्रिमंडल में अनेक लोग नई जवाबदारी को सफलतापूर्वक निभा रहे हैं। संकट का सामना करने और लोगों को विश्वास दिलाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग ने सराहनीय काम किया।

शिव भोजन थाली को लेकर शंका थी
एनसीपी प्रमुख पवार ने कहा कि महाविकास आघाडी सरकार ने शिव भोजन थाली योजना शुरू करने की योजना बनाई, तो हमारे मन में शंका थी, लेकिन यह काम बहुत ही अच्छी तरह से किया गया। उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण, स्थानीय निकाय संस्थाओं की समस्याओं को हल करना हमारा लक्ष्य है।

सत्ता एक हाथ में रहे, तो भ्रष्ट हो जाती है
पवार ने आगे कहा कि सत्ता अधिक हाथ में जानी चाहिए। सत्ता यदि एक हाथ में रहती है, तो वह भ्रष्ट हो जाती है। उन्होंने आगे कहा कि लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए सत्ता महत्वपूर्ण है, लेकिन इस वजह से नेतृत्व तैयार करना मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है। कोरोना संकट का सामना करते वक्त कई उपक्रम लागू किए गए हैं, जिनका लोगों को फायदा हो रहा है।

Source link