शादी का कार्ड देख भड़के लोग, लगाया Love Jihaad का आरोप, People furious after seeing the wedding card, accused of Love Jihaad

36

पूरे देश और खासकर उत्तर प्रदेश में लगातार धर्मांतरण के मामले सामने आते ही जा रहे हैं. कई मामले ऐसे हैं जहां जबरदस्ती लड़कियो का धर्म परिवर्तन करवाया गया है. ऐसे में एक मामला महाराष्ट्र के नासिक से सामने आया जहां जबरन धर्म परिवर्तन जैसा कोई मामला नहीं

News Nation Bureau | Edited By : Divya Chaturvedi | Updated on: 13 Jul 2021, 02:23:12 PM

wedding card viral (Photo Credit: iPleader)

नई दिल्ली:

पूरे देश और खासकर उत्तर प्रदेश में लगातार धर्मांतरण के मामले सामने आते ही जा रहे हैं. कई मामले ऐसे हैं जहां जबरदस्ती लड़कियो का धर्म परिवर्तन करवाया गया है. ऐसे में एक मामला महाराष्ट्र के नासिक से सामने आया जहां जबरन धर्म परिवर्तन जैसा कोई मामला नहीं था लेकिन एक शादी का कार्ड देखने से लोगों को यहां लव जिहाद नजर आने लगा. सबसे पहले हम आपको ये शादी का कार्ड दिखाते हैं. हो सकता है आप भी इस कार्ड को देखकर चौंक जाएं. जानकारी के मुताबिक, मई महीने में दोनों ने अपनी शादी को कोर्ट में भी रजिस्टर करा दिया गया था.

दरअसल, नासिक में रहने वाली एक 28 साल की हिंदू लड़की की शादी एक मुस्लिम लड़के से होने जा रही थी. ये मुस्लिम लड़का इस लड़की का दोस्त था और दोनों साथ में पढ़ते थे. बता दें, लड़की दिव्यांग थी और इस कारण कोई उससे शादी करने को तैयार नहीं था और इस लड़की ने अपने घर वालों के सामने अपने दोस्त से शादी करने की इच्छा ज़ाहिर की तो वो भी तैयार हो गए. लेकिन जब इन दोनों की शादी का कार्ड छपा तो वो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. साथ ही, लोगों ने इस प्रेम विवाह को लव जिहाद का नाम दे दिया. बता दें, लड़के और लड़की दोनों के ही परिवारों पर इतना जोर डाला गया कि उन्हें ये शादी कैंसिल करनी पड़ी.

हालांकि, लड़की के पिता प्रसाद आडगावकर ने ये साफ किया की ये ‘लव जिहाद’ का मामला नहीं है. उन्होंने बताया दिव्यांग होने की वजह से उनकी बेटी के लिए अच्छा जीवनसाथी नहीं मिल पा रहा था. मेरे समुदाय में भी यह बात पता थी, उनकी बेटी ने अपने ही एक दोस्त के साथ शादी की इच्छा परिवार के सामने रखी. उस दोस्त का परिवार भी शादी के लिए तैयार था, दोनों परिवार शादी के लिए तैयार हो गए. मई में ही नासिक के एक कोर्ट में दोनों की शादी को रजिस्टर करा दिया गया था.

 परिवार अपनी बेटी को विदा करने से पहले हिंदू तरीके से समारोह करना चाहते था. जिसके लिए होटल की बुकिंग भी करा दी गई थी. लेकिन बेटी की शादी के कार्ड व्हाट्सएप ग्रुप पर लीक हो गया. जिसके बाद अनजान लोगों ने भी इस पर विरोध जताते हुए उन्हें कॉल करना शुरू कर दिया. कई हिन्दू संगठनों द्वारा इस शादी का विरोध किया जाने लगा.

 



संबंधित लेख

First Published : 13 Jul 2021, 02:23:12 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link