शराब के नशे में CRPF जवान ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या की Drunk CRPF trooper kills wife in Bihar

85

highlights

  • CRPF के एक जवान ने अपने 2 नाबालिग बच्चों के सामने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी
  • दिलीप ने गुस्से में आकर पत्नी के साथ बेरहमी से मारपीट की और गला दबाकर हत्या कर दी
  • आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है

पटना:

बिहार के गया जिले में शुक्रवार को शराब के नशे में धुत्त सीआरपीएफ के एक जवान ने अपने दो नाबालिग बच्चों के सामने अपनी पत्नी की इसलिए गला घोंटकर हत्या कर दी, क्योंकि वह उसे घर में और अधिक शराब पीने के लिए मना कर रही थी. पुलिस ने शुक्रवार शाम यह जानकारी दी. मृतक, जिसकी पहचान सारिका कुमारी (36) के रूप में हुई है, जिले के बंधुआ गांव के एक सरकारी माध्यमिक विद्यालय में संविदा शिक्षिका (कॉन्ट्रेक्ट टीचर) थी. पुलिस ने बताया कि तीन दिन पहले सरकारी छुट्टी पर अपने गांव आए आरोपी दिलीप कुमार ने शुक्रवार की सुबह शराब पी थी.

गया सदर थाने के जांच अधिकारी आर. एम. सिंह ने कहा, बाहर से शराब पीकर घर लौटने पर आरोपी ने सारिका और अपने दो बच्चों को बेडरूम से चले जाने को कहा, क्योंकि वह और अधिक पीना चाहता था. जब सारिका ने इस पर आपत्ति जताई और उसे बाहर शराब पीने के लिए कहा, तो इससे वह गुस्सा हो गया.

और पढ़ें: सिरफिरे ने सरेराह महिला को चाकू से गोदा, किए दर्जनों वार, CCTV में कैद वारदात

अधिकारी ने कहा, मौखिक द्वंद्व के बाद, दिलीप ने गुस्से में आकर पत्नी के साथ बेरहमी से मारपीट की. उसने सारिका की गला दबाकर हत्या कर दी. बच्चों के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी तुरंत उनके घर आ पहुंचे. पड़ोसियों में से एक ने स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी.

अधिकारी ने कहा, हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

सरकारी आवास पर शराब पी रहे थे दारोगा, हुए गिरफ्तार

बिहार में एक ओर जहां शराबबंदी लागू करने के बाद इसक पालन करवाने की जिम्मेदारी पुलिस की है, वहीं शराब पीने के आरोप में पुलिसकर्मी खुद गिरफ्तार हो रहे है. ताजा मामला खगड़िया में सामने आया जब एक दारोगा (एसआई) को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. खगड़िया के नगर थाना में पदस्थापित एसआई राजकुमार सिंह को रविवार की देर शाम थाना परिसर स्थित उनके आवास पर शराब का सेवन करते रंगे हाथों पकड़ा गया.

खगड़िया नगर थाना के प्रभारी रामस्वार्थ पासवान ने सोमवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार के निर्देश पर दारोगा राजकुमार सिंह को उनके आवास से शराब पीते हुए हुए रंगेहाथ पकड़ा गया. उन्होंने कहा कि उन्हें हिरासत में लेकर उनकी जांच कराई गई जिसमें उनके शराब पीने की पुष्टि हुई. इसके बाद दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि एसआई के खिलाफ उत्पाद अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. कहा जा रहा है कि एसआई राजकुमार सिंह अपने आवास पर अक्सर शराब का सेवन करते थे, जिसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को लग गई, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.



संबंधित लेख

Source link