विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस: कोरोना से पैसा कमाने वाले हो जाए सावधान – be careful who earn money from corona

38
मुंबई
कोविड-19 संक्रमित लोगों अपनी कमाने का माध्यम बनाने वाले निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम वालों को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक बार फिर चेताया है कि अत्यधिक मुनाफा करने वाले लोग सावधान हो जाए, वर्ना उन्हें बख्सा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि निजी अस्पतालों के मनमानी बिल से कोरोना मरीजों के पसीने छूटने लगे हैं। आए दिन ऐसी खबरें लगाता रही है कि कोरोना का उपचार करने गए लोगों का लाखों रुपये का बिल थमा दिया गया। उस बिल को भर पाने में कई सारे लोग सक्षम नहीं है। गत दिनो भाजपा नेता किरिट सोमैया ने ऐसी ही एक लंबी लिस्ट जारी की। इससे पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने निजी अस्पतालों व नर्सिंग होम वालों की मनमानी पर सरकार को लताड़ लगाई थी। उसके बाद ही स्वास्थ्य मंत्री टोपे हरकत में आए। अब उन्होंने फिर दोहराया है। कड़ी कार्रवाई की धमकी दी है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले निजी अस्पतालों के प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिला कलेक्टरों और नगर निगम आयुक्तों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा, सभी जिलों में कलेक्टरों और आयुक्तों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि अस्पतालों द्वारा अधिक पैसे वसूलने, बेड की अनुपलब्धता का हवाला देते हुए मरीजों को भर्ती करने से मना करने जैसे मुद्दों पर रोक लगाई जाए। स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने कहा कि बिलों के सत्यापन के लिए अस्पतालों में ऑडिटर नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने कहा, अगर निजी अस्पताल प्रबंधन नियमों का उल्लंघन करते पाए जाते हैं और मुनाफाखोरी में लिप्त पाए जाते हैं, तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here