‘लठ वाले’ बयान पर सीएम खट्टर ने किसानों से मांगी माफी, बोले- समाज में टकराव नहीं चाहता

11

सीएम खट्टर ने बीजेपी किसान मोर्चा की एक बैठक के दौरान कहा था कि जैसे को तैसा। उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों से कहा था कि उठालो लठ और उग्र किसानों को तुम भी जवाब दो।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों से माफी मांगते हुए अपने उस बयान को वापस ले लिया है, जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही थी। उन्होंने कहा है कि वह समाज में किसी भी तरह के टकराव को बढ़ावा नहीं देना चाहते।

बता दें कि सीएम खट्टर ने बीजेपी किसान मोर्चा की एक बैठक के दौरान कहा था कि जैसे को तैसा। उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों से कहा था कि उठालो लठ और उग्र किसानों को तुम भी जवाब दो। 2-4 महीने जेल में रहोगे तो कुछ सीखोगे और बड़े नेता बन जाओगे।

खट्टर ने BJP किसान मोर्चा की एक बैठक के दौरान “जैसे को तैसा” की बात कही थी, उन्होंने वहां मौजूद लोगों से 500 से 1000 लोगों का गुट बनाने और जेल जाने के लिये भी तैयार रहने को कहा था।

यूपी के लखीमपुर में हुई हिंसा के हंगामे के दौरान विपक्ष लगातार उनके इस बयान पर निशाना साध रहा था और बीजेपी को घेर रहा था। जिसके बाद शुक्रवार को पंचकुला के श्री माता मनसा देवी मंदिर शक्तिपीठ में दर्शन करने पहुंचे सीएम खट्टर ने अपने बयान को वापस ले लिया और कहा कि शक्तिपीठ में हमें आभास हुआ है कि माता रानी हम सब की सुरक्षा करेंगी।

सीएम खट्टर ने कहा कि हरियाणा में शांति भंग नहीं हो और शांति-सद्भाव बना रहे, इसलिए मैंने माता-रानी से प्रार्थना की है कि किसान भाइयों को कोई तकलीफ न हो।

सीएम खट्टर ने कहा, ‘मैंने पिछले दिनों एक बयान दिया और वो बयान वास्तव में आत्मरक्षा के लिए दिया गया था। प्रचारित किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने लठ उठाने की बात कही है, ये बात किसी के प्रति दुर्भावना की वजह से नहीं कही गई है।’

उन्होंने कहा, ‘जिन किसान भाईयों को इसका कष्ट पहुंचा है, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं उस बयान को वापस लेता हूं क्योंकि मैं नहीं चाहता कि हरियाणा में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़े या शांति भंग हो।’

उन्होंने कहा, ‘कल, मुझे कैथल जिले में अग्रवाल समुदाय के एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होना था। लेकिन किसानों ने मेरे माफी मांगने के बावजूद इसका विरोध करने का आह्वान किया है। इसलिए मैं इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होऊंगा, हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।’

Source link