राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मिर्जापुर के विंध्यवासिनी मंदिर में किये दर्शन और पूजा-अर्चना

11

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के
विंध्यवासिनी मंदिर आगमान को देखते हुए मंदिर परिसर को फूलों से आकर्षक ढंग से सजाया गया था

विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद पुजारियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को अंगवस्त्र, स्मृति चिह्न और प्रसाद भेंट किया. राष्ट्रपति के मंदिर आगमान को देखते हुए मंदिर परिसर को फूलों से आकर्षक ढंग से सजाया गया था

मिर्जापुर. तीन दिन के पूर्वांचल (Poorvanchal) दौरे पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) इसके दूसरे दिन मिर्जापुर (Mirzapur) पहुंचे. यहां राष्ट्रपति कोविंद ने पूरे परिवार के साथ मां विंध्यवासनी के दर्शन और पूजा-अर्चना की. मंदिर दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद थे. इससे पहले, रविवार की सुबह सोनभद्र से राष्टपति का हेलीकॉप्टर अष्टभुजा हेलीपैड पर उतरा. थोड़ी देर अष्टभुजा डाकबंगले में आराम करने के बाद राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासनी के दर्शन-पूजन के लिए पहुचे. यहां पर उन्होंने विधिवत दर्शन और पूजन किया.

दर्शन-पूजन के बाद मंदिर के पुजारियों ने राष्ट्रपति को अंगवस्त्र, स्मृति चिह्न और प्रसाद भेंट किया. इस दौरान मंदिर परिसर और आसपास सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए थे. यहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के मंदिर आगमान को देखते हुए मंदिर परिसर को फूलों से आकर्षक ढंग से सजाया गया था.

इसके बाद सीएम योगी ने राष्ट्रपति कोविंद को विंध्याचल में चल रहे विंध्य कॉरिडोर के कार्य की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रथम और द्वितीय फेज में मंदिर के विकास के लिए कॉरिडोर बनवाने का कार्य किया जाएगा जिससे यहां आने वाले भक्तों को सुविधाएं मिलेंगी. बाद में अष्टभुजा हेलीपैड पर राष्टपति का काफिला पहुंचा जहां से वो वाराणसी के लिए रवाना हो गये.






Source link