रघु वामसी को मिला बोइंग अनुबंध, हैदराबाद में 15 मिलियन डॉलर की सुविधा स्थापित करेंगे

17

हैदराबाद:
हैदराबाद स्थित एयरोस्पेस फर्म रघु वामसी ने सोमवार को घोषणा की कि उन्होंने सटीक घटकों के निर्माण और आपूर्ति के लिए बोइंग के साथ एक अनुबंध हासिल किया है।

कंपनी ने 15 मिलियन डॉलर के शुरूआती निवेश के साथ हैदराबाद के आदिबत्ला में बोइंग की आवश्यकताओं के लिए समर्पित एक सुविधा स्थापित करने की भी घोषणा की। इकाई अगले तीन वर्षों में 300 से अधिक लोगों को रोजगार देगी।

इस निर्माण कार्य से तेलंगाना में बढ़ते एयरोस्पेस और रक्षा उद्योग के समर्थन में कुशल कार्यबल का एक पूल उपलब्ध होगा।

रघु वामसी के प्रबंध निदेशक वामसी विकास गणसुला ने कहा, यह न केवल रघु वामसी के लिए, बल्कि तेलंगाना राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। अनुबंध हमारे सटीक निर्माण, लगातार वितरण और पहली बार गुणवत्ता का प्रमाण है।

आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन, बोइंग इंडिया, निदेशक, अश्विनी भार्गव ने कहा कि, यह भारत सरकार की आत्मानिर्भर भारत ²ष्टि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम है। भारत में सात दशकों से अधिक की उपस्थिति वाली कंपनी के रूप में, बोइंग भारत में एयरोस्पेस और रक्षा क्षमताओं के विकास का समर्थन करने पर केंद्रित है।

एक दशक से ज्यादा समय से, रघु वामसी भारत और विदेशों में ए एंड डी उद्योग के लिए उच्च अंत और उच्च गुणवत्ता वाले सटीक भागों के निर्माण और आपूर्ति के लिए समर्पित है। कंपनी ने अपने तकनीकी विकास और व्यवसाय के विकास के लिए विश्व स्तरीय कंपनियों के साथ कई रणनीतिक साझेदारी की है।

हैदराबाद स्थित कंपनी का तेलंगाना में विकासशील ए एंड डी पारिस्थितिकी तंत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है और भारत के एक प्रमुख वैश्विक एयरोस्पेस बाजार बनने के साथ ही यह बढ़ने की ओर अग्रसर है।

रघु वामसी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू ओईएम के लिए वाणिज्यिक हवाई जहाज, रक्षा और अंतरिक्ष प्रणालियों के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण भागों और उप-संयोजनों का निर्माण करता है।

एयरोस्पेस एंड डिफेंस (ए एंड डी) में शीर्ष भारतीय निर्यातकों में से एक के रूप में, कंपनी की हैदराबाद में चार विनिर्माण इकाइयां हैं और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के साथ संयुक्त उद्यम हैं जो सीएनसी विनिर्माण, शीट मेटल फैब्रिकेशन, कंपोजिट्स, फास्टनरों, गियर्स और इंजीनियरिंग सेवाओं की कई तकनीकों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह पिछले 15 वर्षों से जीई एविएशन, हनीवेल, रोल्स रॉयस, कोलिन्स एयरोस्पेस, ईटन, हॉलिबर्टन, डीआरडीओ, बीडीएल, एचएएल और इसरो जैसी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू ए एंड डी प्रमुखों को आपूर्ति कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link