योगी सरकार के मंत्री का प्रियंका गांधी पर ‘प्रहार’, कहा- केवल ट्विटर पर उड़ाती हैं चिड़िया– News18 Hindi

19

गोंडा. आम जनमानस के बीच केंद्र और यूपी सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने और देश की जनता की नब्ज टटोलने के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा सांसदों के नेतृत्व में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली है. इस यात्रा के जरिए पूरे देश में जनता के बीच जाकर और कार्यकर्ताओं के अलावा पदाधिकारियों से बैठक कर भारतीय जनता पार्टी के प्रति लोगों की आस्था जानने का प्रयास किया जा रहा है. इसी क्रम में आज केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ टेनी के नेतृत्व में जन आशीर्वाद यात्रा गोंडा (Gonda) पहुंची.

मंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी बहराइच होते हुए कल शाम ही गोंडा आ गए थे और सर्किट हाउस में विश्राम के बाद सुबह यात्रा निकली. यात्रा शुरू करने के पहले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र ने पत्रकार वार्ता के दौरान सरकार की योजनाओं का बखान किया और जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर सख्त दिखे. उन्होंने भाकियू नेता गुलाम मोहम्मद पर निशाना साधते हुये कहा की बीवियां 4 हों या 40, लेकिन 2 बच्चों से ज्यादा हुये तो कानून लागू होगा. उनको सरकार द्वारा बनाए गये कानून का पालन करना होगा.

बता दें भारतीय किसान यूनियन के नेता गुलाम मोहम्मद जौला ने उत्तर प्रदेश सरकार की नई जनसंख्या नीति का मखौल उड़ाते हुए कहा था कि हम मुस्लिम चार शादियां करने के अधिकारी हैं इसलिए नए जनसंख्या कानून के तहत हमें आठ बच्चे पैदा करने की इजाजत मिलनी चाहिए.

इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने विपक्ष पर मानसून सत्र को नकारात्मक बनाने का भी आरोप मढ़ा और कहा कि विपक्षी दलों ने लोकसभा की परंपराओं को तोड़ने का काम किया है. वहीं मुनव्वर राणा के तालिबान समर्थन के बयान पर पलटवार किया और कहा कि मुनव्वर राणा को देश के संविधान पर विश्वास नहीं है. जब कानून उनके खिलाफ काम करता है तो उन्हें यूपी में तालिबान नजर आता है.

भारत सरकार पूरी तरह से तालिबान के खिलाफ है और देश विरोधी बयान देने वालों के खिलाफ कानून अपना काम कर रहा है. उन्होंने सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर भी तंज कसा और कहा कि उनसे तो उनकी पार्टी ने ही किनारा कर लिया है और ऐसे लोगों को चर्चा से बाहर रखना चाहिए.

अब्बाजान को लेकर हो रहे हंगामे पर गृह राज़्य मंत्री बोले कि समाजवादी पार्टी के लोग शब्दों को भी हिंदू-मुस्लिम की दृष्टि से देखते हैं. पत्रकार वार्ता के बाद मंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू हुई और जिले भर में उनका जगह जगह स्वागत हुआ. अब यह यात्रा अयोध्या के लिये रवाना हो गई है.

Source link