योगी सरकार का बड़ा फैसला, 8 मई से मेडिकल कॉलेजों में लागू होगी E-OPD की व्यवस्था yogi government will start E OPD management in medical college from 8 may upns

17

8 मई से मेडिकल कॉलेजों में E-OPD की व्यवस्था लागू करने का दिया निर्देश (फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि वर्तमान में 89 टैंकर ऑक्सीजन (Oxygen) से सम्बंधित कार्य में क्रियाशील हैं. भारत सरकार ने प्रदेश को 400 मीट्रिक टन के टैंकर दिए हैं.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश में कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 को अहम दिशा-निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि 08 मई 2021 से प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में E-OPD की व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि प्रत्येक जिले में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (ICCC) में विभिन्न कार्यों तथा टेलीकंसल्टेशन, होम आइसोलेशन बेड की उपलब्धता आदि सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग प्रभारी नियुक्त किए जाएं. सीएम योगी ने होम आइसोलेशन और नॉन कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कई जिलों ने इस दिशा में अच्छा काम किया है. ऐसे ही सभी जिलों में होम आइसोलेशन के मरीजों को ऑन डिमांड ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था कराई जाए. इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को जल्द एक सिस्टम तैयार कर पूरा कराने के निर्देश दिये हैं. कोविड अस्पतालों में भी की गई कम्युनिटी किचन की व्यवस्था बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना के गंभीर मरीजों के लिये विभिन्न जिलों में स्थापित किये जा रहे कोविड अस्पतालों में भी कम्युनिटी किचन की व्यवस्था सरकार की ओर से की जा रही है. सरकार का लक्ष्य है कि बीमारी मरीजों को समय से इलाज मिले और उनके तीमारदारों को भोजन. किसी को भी भोजन के अभाव में कहीं भी कोई परेशानी न होने पाए.UP को दिए 400 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के टैंकर  सीएम ने कहा कि वर्तमान में 89 टैंकर ऑक्सीजन से सम्बंधित कार्य में क्रियाशील हैं. भारत सरकार ने प्रदेश को 400 मीट्रिक टन के टैंकर दिए हैं. रिलायंस और अडानी जैसे निजी औद्योगिक समूहों की ओर से टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं. ऑक्सीजन के संबंध में टैंकरों की संख्या और बढ़ाये जाने की जरूरत है. क्रायोजेनिक टैंकरों के संबंध में ग्लोबल टेंडर जारी करने की कार्यवाही कल तक पूरी कर ली जाए.







Source link