यूरोपीय संकेतों से इक्विटी सूचकांक में सुधार, रियल्टी शेयरों में उछाल (लीड-1)

22

मुंबई:
भारत के प्रमुख इक्विटी इंडेक्स एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी50 ने मंगलवार को दोपहर के कारोबार सत्र के दौरान रिबाउंड किया है क्योंकि रियल्टी सेक्टर में अच्छी खरीदारी देखी गई।

शुरूआती कारोबारी घंटों के दौरान, दोनों सूचकांक सपाट खुले और प्रमुख सूचकांकों में सुधार देखा गया है।

वैश्विक स्तर पर, एशियाई बाजार शुरूआती स्तरों से गिर गए क्योंकि चीन के संपत्ति क्षेत्र के बारे में ताजा चिंताओं ने निवेशकों की स्थिति को देखा और वॉल स्ट्रीट पर बढ़त के बाद अच्छी शुरूआत हुई।

इसके अलावा यूरोपीय शेयर बाजारों में भी तेजी रही।

घरेलू मोर्चे पर, वॉल्यूम हाल के औसत के अनुरूप रहे।

रियल्टी और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के साथ सभी क्षेत्रों में हरे रंग में कारोबार हुआ।

इस कारण 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 328.92 अंक या 0.54 फीसदी ऊपर 61,295.97 स्तर पर बंद हुआ।

इसी तरह एनएसई निफ्टी50 ने दिन के कारोबार में तेजी को और दर्ज किया। यह 118.25 अंक या 0.65 प्रतिशत की बढ़त के साथ 18,243.65 पर पहुंच गया।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, निफ्टी कुछ इंट्रा डे के बाद पॉजिटिव नोट पर खत्म हो सकता है।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च में सीनियर रिसर्च एनालिस्ट लिखी चेपा के मुताबिक, हमारे शोध से पता चला है कि 60,400 स्तर तत्काल समर्थन स्तर के रूप में कार्य करेंगे।

व्यापारी इस रिपोर्ट से सतर्क रहेंगे कि विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के पास लगातार पांच दिनों तक घरेलू शेयरों के लिए विक्रेता हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link