यूपी में 4 आईपीएस अफसरों के तबादले, अचानक हटाए गए CBCID के डीजी और एडीजीUttar Pradesh News 3 April 2021 Live UP Panchayat Elections 2021 nomination crime news cm yogi upns

42
Uttar Pradesh News, 3 April 2021 Live: योगी सरकार ने शनिवार को 4 आईपीएस अफसरों के अचानक तबादले कर दिए. इसी कड़ी में सीबीसीआईडी (CBCID) के डीजी और एडीजी दोनों को हटाते हुए नई तैनाती नहीं दी है. विश्वजीत महापात्रा और एसके माथुर को नई तैनाती का आदेश जारी नहीं किया गया है. जबकि पीवी रामाशास्त्री को सीबीसीआईडी का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है.

प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव (UP Panchayat Elections 2021) में पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो रही है. रविवार तक चलने वाली इस प्रक्रिया के तहत राज्य के 18 जिलों में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत, क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्य के पदों के लिए उम्मीदवार अपने नामांकन दाखिल करेंगे. इन दोनों दिनों में इन 18 जिलों के सभी विकास खंड मुख्यालयों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच नामांकन पत्र दाखिल किये जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग के अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि नामांकन के दिनों में विकास खण्ड मुख्यालय आने वाले उम्मीदवारों के समर्थकों की भीड़ को नामांकन स्थल 200 मीटर की परिधि के बाहर ही रोक दिया जाए. नामांकन स्थल पर उम्मीदवार, उसके चुनाव अभिकर्ता, प्रस्तावक और मदद के लिए एक अन्य व्यक्ति को ही आने की अनुमति दी जाए.



Source link