यूपी बोर्ड ने मांगी 12वीं विद्यार्थियों के 10वीं पास की मार्कशीट, जानें रिजल्ट को लेकर क्या है नया अपडेट

58

UP Board Result Updates: यूपी बोर्ड ने मांगी 12वीं विद्यार्थियों के 10वीं पास की मार्कशीट. 

UP Board Result Updates: यूपी बोर्ड ने 12वीं के विद्यार्थियों की 10वीं पास की मार्कशीट अपलोड करने के निर्देश दिए हैं. बोर्ड की ओर से जल्द ही 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का फार्मूला तय किया जाएगा.

नई दिल्ली. यूपी बोर्ड रद्द की गई 10वीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर रहा है. जल्द ही रिजल्ट के फार्मूले की भी घोषणा की जाएगी. यूपी बोर्ड ने 12वीं के छात्रों के अन्य बोर्ड्स से 10वीं के नंबर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं.

लाइव हिंदुस्तान डाट काम की खबर के अनुसार यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने निर्देश दिए हैं कि यूपी बोर्ड से अलग अन्य बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास करने वाले परीक्षार्थियों की मार्कशीट भी वेबसाइट पर अपलोड की जाए. कुछ स्कूलों ने 12वीं के परीक्षार्थियों के 10वीं के नंबर, रोल नंबर और बोर्ड का नाम गलत लिखा है. ऐसे में इसे सही करने के लिए बोर्ड ने 12वीं के परीक्षार्थियों की 10वीं की मार्कशीट अपलोड करने के निर्देश दिए हैं.

नहीं जारी की जाएगी मेरिट सूची

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम योगी ने 13 जून को टीम 9 की बैठक की, जिसमें उन्होंने कहा कि रद्द की गई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी करने की नीति जल्द ही घोषित की जाएगी. साथ ही सीएम ने कहा कि हालात सामान्य होने पर बोर्ड परीक्षार्थियों को अंक सुधारने का मौका भी दिया जाएगा. रिजल्ट जारी करते समय इस बार दोनों कक्षाओं की मेरिट सूची नहीं जारी की जाएगी.ये भी पढ़ें –

CBSE 12th Result : 12वीं के छात्रों को क्या मार्क्स की बजाए मिलेंगे ग्रेड ? सीबीएसई कर रहा विचार

UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के 56 लाख से अधिक छात्रों को मूल्यांकन नीति का इंतजार, जानें रिजल्ट से जुड़ी बड़ी बातें

रिजल्ट का फार्मूला अभी तय नहीं

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया है. दोनों कक्षाओं के छात्रों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट किया जाना है. अब दोनों कक्षाओं का रिजल्ट जारी होना है, लेकिन अभी तक यूपी बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी करने को लेकर फार्मूला नहीं तय किया गया है. इस बार बोर्ड परीक्षा के लिए 56 लाख से अधिक विद्यार्थी पंजीकृत हैं.




सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/




Source link