युवाओं के नाम पर BJP के खिलाफ साथ आए SP-कांग्रेस, आज रात 9 बजे 9 मिनट दीया जलाने की अपील | lucknow – News in Hindi

43

युवाओं के साथ कांग्रेस और सपा की जुगलबंदी भाजपा को परेशान कर सकती है.

देशभर के युवाओं द्वारा सोशल मीडिया (Social Media) पर बेरोजगारी (Unemployment) के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी अपना समर्थन देने का ऐलान किया है.

लखनऊ. देश के युवाओं द्वारा सोशल मीडिया (Social Media) पर चलाई गई बेरोजगारी (Unemployment) के खिलाफ मुहिम का अब देश के विभिन्न राजनैतिक दलों द्वारा खुलकर समर्थन किया जा रहा है. इसके तहत रोजगारी के मुद्दे पर बीते 5 सितंबर को ताली-थाली बजाने के बाद एक बार फिर कांग्रेस के साथ ही साथ समाजवादी पार्टी ने भी आज 9 सितंबर को एक लौ जलाने की मुहिम का न सिर्फ समर्थन किया है बल्कि सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट कर अपने नेताओं और कार्यकर्ताओ से भी आज रात 9 बजे 9 मिनट पर रौशनी करने की अपील की है.

ऐसे शुरू हुई मुहिम
दरअसल, बीते 22 मार्च की शाम को कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में 5 बजे 5 मिनट तक ताली-थाली बजाने की अपील की थी. जबकि 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीपक, टार्च या मोमबत्ती के जरिये रौशनी करने की अपील थी. ठीक उसी तर्ज पर अब सोशल मीडिया पर युवाओं द्वारा बेराजगारी के खिलाफ जहां बीते 5 सितंबर को 5 बजे 5 मिनट के लिए ताली-थाली बजाने की सफल मुहिम चलाई गई. और अब आज यूपी में पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह की अगुवाई में 9 सितंबर को ‘एक लौ जलाओ, बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाओ’ की मुहिम के तहत रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीपक, टार्च या मोमबत्ती के जरिये रौशनी जलाने की अपील की गई है, जिसका आज खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर खुला समर्थन किया है.

 सोशल मीडिया, Social media

‘एक लौ जलाओ, बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाओ’

अखिलेश यादव और प्रियंका ने कही ये बात
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की नींद उड़ जाती है ‘ज़ुल्मी हुक्मरानों’ की आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोजगारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज़ में आवाज़ मिलाएं. #9Baje9Minute#9बजे9मिनट#NoMoreBJP.

जबकि दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है.अपनी रूकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है. आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है. बजे9मिनटयुवाओंकीबात#StopPrivatisation_SaveGovtJob

बहरहाल, युवाओं के साथ कांग्रेस और सपा द्वारा चलाई गई बेरोजगारी के खिलाफ मुहिम भाजपा सरकार को परेशान कर सकती है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here