महावत के अंतिम दर्शन के लिए 20 KM दूर से आया हाथी, आंखों से बहते रहे आंसू Elephant bids farewell to mahout after died emotional video viral

364

जानवरों में हाथी की याददाश्त और उसकी अक्लमंदी अन्य जानवरों की अपेक्षा बहुत ज्यादा अच्छी होती है. जन्तु वैज्ञानिकों के अनुसार हाथी एक बार जिस रास्ते से गुजर जाता है या एक बार जिस चीज को देख लेता है, उसे उम्र भर याद रखता है.

Elephant (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • अपने महावत के अंतिम संस्कार में पहुंचा हाथी
  • महावत को अर्थी पर लेटा देख रोने लगा हाथी
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हाथी का इमोशनल वीडियो

नई दिल्ली:

जानवर हमारी तरह ही सेंसेटिव होते हैं. किसी के चले जाने का दुख उन्हें उतना ही होता है, जितना हमें. जानवर हम इंसानों की तरह दुश्मनी को तो नहीं समझते लेकिन हां दोस्ती वो हमसे कहीं ज्यादा बेहतर निभाते हैं. जानवरों में हाथी की याददाश्त और उसकी अक्लमंदी अन्य जानवरों की अपेक्षा बहुत ज्यादा अच्छी होती है. जन्तु वैज्ञानिकों के अनुसार हाथी एक बार जिस रास्ते से गुजर जाता है या एक बार जिस चीज को देख लेता है, उसे उम्र भर याद रखता है. हाथी (Elephent) की याददाश्त का ही एक इमोशनल वीडियो (Elephant Emotional Video Viral) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब चर्चे बटोर रहा है.

ये भी पढ़ें- क्या मास्क पहनकर दौड़ने से है मौत का खतरा? जानिए वायरल दावें का सच

सोशल मीडिया पर केरल का एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. यहां एक हाथी को बचपन में पालने वाले महावत की मौत हो गई. हाथी उसके अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचा. वो उसके शव के पास खड़ा-खड़ा मासूम बच्चे की तरह उसे छूने की कोशिश करता दिखाई दिया. अपने बचपन के मालिक को निश्चेत अवस्था में लेटा देख हाथी के आंसू बहने लगे. इस घटना को जिसने भी देखा वो अपने आंसू रोक नहीं पा रहा था. 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो कैसे अपने महावत के शव को देख रहा है. ऐसे लगता है जैसे मासूम बच्चा अपने मृत पिता को देख रहा हो. आसपास लोग रो रहे हैं, हाथी बस खड़ा उन्हें देख रहा है. खबरों के मुताबिक, इस हाथी का नाम ब्रह्मदाथन (Brahmadathan) है. 74 वर्षीय महावत का नाम ओमानचेट्टन (Omanachettan) था. वीरवार को कैंसर के कारण उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- इतना काम क्यों रखते हैं मोदी साहब…होमवर्क से परेशान बच्ची ने की PM से शिकायत, LG ने लिया एक्शन

वीडियो में देखा जा सकता है कि महावत का बेटा बाहर आता है और हाथी को छूता है. बेटा भावुक हो जाता है, वो हाथी की सूंड को पकड़कर रोता है. हाथी भी इतनी भीड़ में बस शांत खड़ा है. फिर हाथी धीरे-धीरे वापस चला जाता है. महावत के अंतिम संस्कार के पहले सभी रिस्तेदारों के साथ-साथ उस हाथी को भी बुलाया गया था जिसे महावत ने पाल-पोस कर बड़ा किया था. हाथी की समझदारी और पुराने दोस्त के निधन पर रोने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है.



संबंधित लेख

First Published : 04 Jun 2021, 01:57:01 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link