मजदूरों ने ट्रेन को लगाया धक्का, वायरल वीडियो में सामने आई ये बात: The workers pushed the train, this thing came out in the viral video

17

हाल ही में मध्य प्रदेश के टिमरनी रेलवे स्टेशन से एक अजब-गजब घटना सामने आई है. इस दौरान लोगों के सामने एक ऐसी घटना आई, जिसे देखकर लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिली है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 30 Aug 2021, 10:08:40 AM

मध्य प्रदेश में लोगों ने ट्रेन को धक्का देकर मेन लाइन से हटाया (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मध्य प्रदेश के टिमरनी रेलवे स्टेशन से सामने आई एक अजब घटना
  • घटना का वीडियो हो रहा वायरल
  • वीडियो में एक रेल निरीक्षण ट्रेन को मजदूरों ने धक्का लगा कर मेन लाइन से हटाया

भोपाल:

हाल ही में मध्य प्रदेश के टिमरनी रेलवे स्टेशन से एक अजब-गजब घटना सामने आई है. इस दौरान लोगों के सामने एक ऐसी घटना आई, जिसे देखकर लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिली है. घटना ये थी कि एक रेल निरीक्षण ट्रेन को मजदूरों ने धक्का लगा कर मेन लाइन से हटाया था. ट्रेन को धक्का लगाकर मेन लाइन से हटाने की यह घटना मुंबई-हावड़ा रेल रूट के टिमरनी रेलवे स्टेशन पर देखी गई. मालूम हो कि ये लाइन अक्सर व्यस्त रहती है, इसलिए जब इस दौरान इस रूट पर ट्रेन में खराबी आई, तो वहां दूसरे इंजन के आने का इंतजार किए बगैर ही मजदूर बुलवाकर इसे मेन लाइन से हटवा दिया गया.

यह भी पढ़ें : जब पानी में नहीं उतर पा रहा था विशालकाय कछुआ, फिर जो हुआ

मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान टिमरनी रेलवे स्टेशन के अप ट्रैक (मुंबई से इटारसी की ओर जाने वाला) पर ओवरहेड लाइन सुधारने वाली ट्रेन (टावर वैगन) में तकनीकी खराबी दिखाई दी. खराबी के बारे में जानकारी मिलते ही इंस्पेक्शन ट्रेन मेन लाइन पर खड़ी हो गई, जिससे ट्रैक जाम हो गया. कारण ये था कि जिस ट्रैक पर ट्रेन खराब हुई थी, वो ट्रैक बेहद व्यस्त ट्रैक है. इस दौरान खराब ट्रेन को हटाने के लिए दूसरी ट्रेन का इंतजार करने में काफी समय लग जाता और लोगों को जाम का सामना करना पड़ता. इसी लिए इस दौरान दूसरी ट्रेन के आने का इंतजार किए बिना ही रेल अधिकारियों ने पास से ही मजदूरों को बुलवाने का निर्णय किया और मजदूरों ने धक्का लगाकर ट्रेन को मेन लाइन से हटाने का काम पूरा किया. इस दौरान खराब ट्रेन को मेन लाइन से लूप लाइन पर लाया गया. इस दौरान ट्रेन को धक्का देकर हटाते मजदूरों का किसी व्यक्ति ने वीडियो भी बना लिया, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ. मध्य प्रदेश में ट्रेन को धक्का देकर मेन लाइन से लूप लाइन पर हटाए जाने के संबंध में टिमरनी के स्टेशन प्रबंधक अमित पाठक ने बताया कि टावर वैगन में तकनीकी खराबी आ गई थी. जिसके चलते उसे मेन लाइन से हटवा दिया गया. इस घटना की वजह से अप ट्रैक करीब दो घंटे तक बाधित रहा और एक ट्रेन को टिमरनी स्टेशन पर रोक कर रखा गया था.



संबंधित लेख

First Published : 30 Aug 2021, 10:08:40 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link