भारती एयरटेल राइट्स इश्यू के जरिए 21,000 करोड़ रुपये जुटाएगी

18

नई दिल्ली:
प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के निदेशक मंडल ने राइट्स इश्यू के जरिए 21,000 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दे दी है।

निर्गम मूल्य 535 रुपये प्रति पूर्ण प्रदत्त इक्विटी शेयर पर तय किया गया है, जिसमें 530 रुपये प्रति शेयर का प्रीमियम भी शामिल है।

कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, बोर्ड ने 21,000 रुपये करोड़ तक के इश्यू आकार के रिकॉर्ड तिथि (बाद में अधिसूचित) के अनुसार कंपनी के पात्र इक्विटी शेयरधारकों को अधिकार के आधार पर कंपनी के प्रत्येक 5 रुपये के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयर जारी करने को मंजूरी दी।

यह नोट किया गया कि रविवार को हुई बैठक में, बोर्ड ने उद्योग परिदृश्य, कारोबारी माहौल और कंपनी की वित्तीय और व्यावसायिक रणनीति की व्यापक समीक्षा की और कंपनी की और पूंजी जुटाने की योजना को मंजूरी दी।

निर्गम मूल्य के भुगतान की शर्ते यह होंगी कि आवेदन पर 25 प्रतिशत और दो अतिरिक्त कॉलों में शेष राशि, जैसा कि बोर्ड या बोर्ड की समिति द्वारा समय-समय पर कंपनी की आवश्यकताओं के आधार पर 36 महीने के समग्र समय-क्षितिज के भीतर तय किया जा सकता है।

रिकॉर्ड तिथि के अनुसार, पात्र शेयरधारकों द्वारा धारित प्रत्येक 14 इक्विटी शेयरों के लिए अधिकार पात्रता अनुपात 1 इक्विटी शेयर होगा।

इसके अलावा बोर्ड ने जारी करने की अवधि और रिकॉर्ड की तारीख सहित मुद्दे के अन्य नियमों और शर्तो को तय करने के लिए निदेशकों की विशेष समिति का भी गठन किया है।

कंपनी के प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह सामूहिक रूप से अपने समग्र अधिकार पात्रता की पूर्ण सीमा तक अभिदान करेंगे। इसके अलावा, वे इश्यू में किसी भी अनसब्सक्राइब किए गए शेयरों की भी सदस्यता लेंगे।

शुक्रवार को कंपनी के शेयर बीएसई पर 593.95 रुपये पर बंद हुए, जो पिछले बंद से 7.10 रुपये या 1.21 प्रतिशत अधिक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link