बेमौसम बारिश-तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, वैष्णव कुंभ क्षेत्र में कई पंडाल धराशाई- mathura news ran and hail storm hits vaishnav kumbh several pandals collapsed upat

53

मथुरा में तेज बारिश और हवाओं से बिगाड़ा वैष्णव कुंभ का माहौल

Mathura Bad Weather: तेज बारिश और आधी की वजह से कई पंडालों के गेट उखड़कर जमीन पर आ गिरे तो, वहीं बिजली के कई खंभे भी ध्वस्त हो गए, जिससे कुम्भ क्षेत्र में अंधेरा छा गया.

मथुरा. कान्हा की नगरी मथुरा (Mathura) में मंगलवार को दिन में तेज गर्मी के बाद देर शाम मौसम ने (Bad Weather) अचानक अपना मिजाज बदल दिया. मौसम के बदले मिजाज के बाद आई तेज बारिश व तूफान ने वृन्दावन में चल रहे वैष्णव कुम्भ का स्वरूप ही बदल कर रख दिया. तेज बारिश और आधी की वजह से कई पंडालों के गेट उखड़कर जमीन पर आ गिरे तो, वहीं बिजली के कई खंभे भी ध्वस्त हो गए, जिससे कुम्भ क्षेत्र में अंधेरा छा गया. तेज बारिश और तूफान की वजह से हुए हादसों में दो लोग घायल हुए है, वहीं आधा दर्जन के करीब लोग मामूली रूप से चोटिल हुए हैं.

इस संबंध में मेला नोडल अधिकारी एसपी सुरक्षा ने बताया कि मेला के कई पांडालों के मुख्यद्वार सहित नरोत्तम नगर का मुख्य द्वार गिरने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हुए है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं नगर निगम की सफाई गाड़ी भी एक द्वार के गिरने से क्षतिग्रस्त हुई है और एक युवक घायल हुआ है. उसे भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

उधर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एकाएक बारिश आने से भगदड़ मच गई और लोगों को जहां जगह मिली वहीं दुबक गए. बारिश के साथ तेज हवाओं से कई द्वार ओर पंडाल गिर गए, जिसकी वजह से लोग घायल हुए और नुकसान भी हुआ.

इन अखाड़ों के पंडाल गिरे तेरहा भाई त्यागी, दिगंबर अनी और विष्णु स्वामी निर्मोही अखाड़े के गेट गिर गए. वहीं संस्कृति विभाग के पंडाल में भारी नुकसान हुआ है. प्रचार के लिए लगाया गया एलईडी वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि तेज हवा और बरसात का दौर थोड़ी देर ही रहा, लेकिन व्यवस्था को चौपट कर गया.






Source link