बुलंदशहर में 2 बीघा जमीन के लिए सगे भाई को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, 3 आरोपी गिरफ्तार

16
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में कोतवाली देहात पुलिस ने भाई की हत्या करने वाले भाई, भतीजे, और भाभी को गिरफ्तार कर हत्या (Murder) का खुलासा किया है. बताया जा रहा है कि हाईवे के किनारे 2 बीघा जमीन जिसकी कीमत लगभग 70 लाख रुपये है. जिसे हड़पने के लिए भाई ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ मिलकर अपने ही भाई की घोंटकर कर हत्या कर दी थी. पुलिस ने आज तीनों हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 11 जुलाई की रात अपने ही घर मे गला घोंटकर शव को पेट्रोल डालकर जलाया था. जिसके बाद शव को खेत मे फेंक दिया था.

जिसकी सूचना पुलिस को 14 जुलाई को मिली तो पुलिस ने एक आध जला शव बरामद किया था. जिसके बाद गांव के लोगों ने संजय पाल पुत्र बुद्धि पाल के रूप में शव की शिनाख्त की थी, और फिर पुलिस ने पंचायत नामा की कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. रिपोर्ट के आधार 3 से 4 दिन पुराना बताया जा रहा था. लेकिन परिवार वालों ने एक दिन पहले ही गायब होने की सूचना दी थी जिससे पुलिस को शक हुआ. पुलिस ने जब परिवार जनों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी ने बताया कि 70 लाख रुपए की जमीन हड़पने के लिए गला घोंटकर हत्या की थी.

लखीमपुर खीरी: SP कार्यकर्ता अनीता यादव से मिलीं प्रियंका गांधी, सपा से गठबंधन पर साधी चुप्पी

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 70 लाख की जमीन के लिए अपनों ने अपने की जान ले ली है. सिंह का कहना है कि कोतवाली देहात पुलिस ने कड़ी मेहनत के बाद चर्चित हत्याकांड का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि सगे भाई की हत्या करने वाले कोई और नहीं बल्कि उसके परिवार के लोग थे जिन्हें आज पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link