बुलंदशहर: देखते ही देखते चंद सेकेंड में गंगा में समाया पूरा मकान, VIDEO वायरल | bulandshahr – News in Hindi

56

गंगा नदी में समाया मकान

Flood: तस्वीरें राजघाट इलाके की है, जहां एक मकान में बाढ़ राहत सामग्री रखी हुई थी. लेकिन, गंगा के तेज कटान की वजह से पूरा मकान नदी में समा गया. यह मकान गंगा के किनारे बना हुआ था.

बुलंदशहर. उत्तर भारत (North India) में मानसून (Monsoon) के बाद चारों तरफ बाढ़ (Flood) से लोग त्रस्त हैं. ज्यादातर इलाकों में बारिश के चलते (चाहे वह पहाड़ हो, या मैदानी इलाके) अधिकांश लोगों के घर-बार डूब गए हैं. भारी बारिश के चलते इन दिनों कई इलाकों में घर डूबे हुए हैं. उत्तर भारत में कई नदियां उफान पर हैं. यूपी के 15 जिले बाढ़ की चपेट में है. बाढ़ की कई तस्वीरें अलग-अलग जिलों से सामने आ रही हैं. ऐसा ही कुछ बुलंदशहर में देखने को मिला जब बारिश के बाद उफनाई गंगा नदी (Ganga River) ने एक मकान को ही लील लिया. चंद सेकेंड में पूरा मकान नदी में समा गया. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

वीडियो में दिख रही तस्वीरें राजघाट इलाके की है, जहां एक मकान में बाढ़ राहत सामग्री रखी हुई थी, लेकिन गंगा के तेज कटान की वजह से पूरा मकान नदी में समा गया. यह मकान गंगा के किनारे बना हुआ था. मौके पर मौजूद लोगों ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया.

बाढ़ के खतरे को देखते हुए दो दिन पहले जिला अधिकारी बुलंदशहर ने राजघाट, नरोरा समेत कई तटबंधीय इलाकों का दौरा किया था. बाढ़ से पहले की सुरक्षा के सारे साजो सामान इकट्ठा किए थे. मगर इस वक्त जो वीडियो देख रहे हैं, उसमें राहत सामग्री के साथ ही मकान भी गंगा नदी में समा गया. लेकिन सवाल यह उठ रहा है कि जिलाधिकारी के दौरे के बाद भी तेज कटान को रोकने और ह से बचाव के कोई पुख्ता इंतजाम नजर नहीं आ रहा है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here