बिहार से किडनैप किया गया 12वीं का छात्र, पुलिस ने ट्रेन से सकुशल किया बरामद up police recovered bihar kidnapped student in aligarh train

85

रविवार शाम को जब वह अपने ट्यूशन क्लास के लिए जा रहा था, तब कथित तौर पर कुछ अज्ञात लोगों ने उसे बेहोश कर उसका अपहरण कर लिया.

IANS | Updated on: 06 Apr 2021, 03:39:34 PM

बिहार से किडनैप किया गया 12वीं का छात्र, पुलिस ने ट्रेन से किया बरामद (Photo Credit: India Rail Info)

highlights

  • बिहार के दरभंगा जिले से किडनैप हुआ था 12वीं का छात्र
  • छात्र को बेहोश कर किडनैप कर ले गए थे किडनैपर
  • होश आने पर छात्र ने खुद को कानपुर में ट्रेन में पाया

लखनऊ:

बिहार के दरभंगा जिले से कथित तौर पर अपहृत हुए कक्षा बारहवीं के छात्र को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अलीगढ़ रेलवे स्टेशन में स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से बरामद किया. हालांकि अपरहणकर्ता किसी तरह से बचकर भागने में कामयाब रहे. पुलिस ने कहा कि अभिषेक ठाकुर नामक यह लड़का दरभंगा जिले में बहादुरगढ़ पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले गंज चौक इलाके का रहने वाला है. रविवार शाम को जब वह अपने ट्यूशन क्लास के लिए जा रहा था, तब कथित तौर पर कुछ अज्ञात लोगों ने उसे बेहोश कर उसका अपहरण कर लिया.

ये भी पढ़ें- बिहार: 24 वर्षीय टीचर के सिर में मारी 6 गोलियां, सामने आई चौंकाने वाली वजह!

घंटों बाद जब अभिषेक को होश आया, तब उसने अपने आप को कानपुर रेलवे स्टेशन में एक ट्रेन के अंदर पाया. उसने तुरंत अपने सह-यात्रियों को अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया, जिन्होंने फोन कर उसके माता-पिता को सूचित किया. पुलिस के मुताबिक, अपहरणकर्ताओं द्वारा तब तक अभिषेक के पिता रवींद्र ठाकुर को फिरौती की रकम के लिए कई दफा कॉल किया जा चुका था.

ये भी पढ़ें- 50 करोड़ से अधिक खातों का फेसबुक डेटा हैकरों की वेबसाइट पर ऑनलाइन

मामले को तुरंत बहादुरगढ़ पुलिस के संज्ञान में लाया गया, जिन्होंने फिरौती के लिए कॉल जिस नंबर से आया था उसके लोकेशन को ट्रैक किया और जगह का पता लगने के बाद कानपुर पुलिस को इस बारे में सूचित किया. कानपुर के पुलिस उपायुक्त (अपराध) सलमान ताज पाटिल ने बाद में एक टीम बनाई और अभिषेक का पता लगाने के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया.

ये भी पढ़ें- यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ा मनसे नेता की हत्या का आरोपी, 4 महीने बाद आया पकड़ में

उन्होंने बताया, “जैसे ही ट्रेन कानपुर से रवाना हुई, अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पुलिस की एक टीम की तैनाती कर दी गई. ट्रेन जब अलीगढ़ पहुंची, क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने तलाशी लेनी शुरू की और स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से अभिषेक को बरामद किया.” पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है.



संबंधित लेख

First Published : 06 Apr 2021, 03:39:34 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Source link