बिना नाम लिए सपा पर पीएम मोदी ने बोला हमला, कहा- पहले योजना में रोड़ा लगाती थी लखनऊ– News18 Hindi

70
नई दिल्ली/वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व की सपा (Samajwadi Party) और बसपा (BSP) की सरकारों पर बिना नाम लिए हमला बोला. राज्य स्थित अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन के बाद एक संबोधन में पीएम ने कहा कि ऐसा नहीं है कि 2017 से पहले यूपी के लिए योजनाएँ नहीं आती थीं, पैसा नहीं भेजा जाता था! तब भी दिल्ली से इतने ही तेज प्रयास होते थे. लेकिन तब लखनऊ में उनमें रोड़ा लग जाता था. आज योगी जी खुद कड़ी मेहनत कर रहे हैं.  पीएम ने कहा कि आज यूपी में कानून का राज है. माफियाराज और आतंकवाद, जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर अब कानून का शिकंजा है. बहनों-बेटियों की सुरक्षा को लेकर माँ-बाप हमेशा जिस तरह डर और आशंकाओं में जीते थे, वो स्थिति भी बदली है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में सरकार आज भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही है. इसीलिए, आज यूपी में जनता की योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है. इसीलिए, आज यूपी में नए-नए उद्योगों का निवेश हो रहा है, रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है. जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है.

 सभी को सरकार द्वारा मुफ्त टीका लगाया जा रहा- PM

उन्होंने कहा कि देश का सबसे बड़ा प्रदेश जिसकी आबादी दुनिया के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर को जिस तरह यूपी ने संभाला, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्व है. एक समय था जब दिमागी बुखार, इंसेसफेलाइटिस जैसी बीमारियों का सामना करने में यहां कितनी मुश्किलें आती थीं. पहले के दौरान में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी और इच्छा शक्ति के अभाव में छोटे-छोटे संकट विकराल हो जाते थे.

इससे पहले पीएम ने कहा कि उन्होंने कहा, ‘कठिन समय था लेकिन आपने प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़ी. आप सभी के ऐसे ही कार्यों का नतीजा है कि आज उत्तर प्रदेश कोरोना की सबसे ज्यादा जांच करने वाला राज्य है. आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला राज्य है. सबको टीका और मुफ्त टीका अभियान के माध्यम से गरीब, मध्यमवर्ग, किसान, नौजवान सभी को सरकार द्वारा मुफ्त टीका लगाया जा रहा है.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link