बिना अनुमति नाबालिग की गैर समुदाय के युवक से शादी करवाने के मामले में दर्ज हुई FIR-meerut news minor girl wedding with muslim man police registers case upat

13

मेरठ में नाबालिग की गैर समुदाय के युवक से शादी पर मचा बवाल

Meerut News: शादी गुपचुप ढंग से अंजाम दी गई. जिसका वीडियो वायरल होने पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और हंगामा खड़ा कर दिया.

मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जिले में गैर समुदाय के युवक द्वारा कथित नाबालिग लड़की से गुपचुप ढंग से शादी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) के पदाधिकारियों की तहरीर पर आरोपी दूल्हे और युवती की मां के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अहम बात यह है कि उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए नए कानून का उल्लंघन करते हुए हुई शादी के खिलाफ पुलिस एक्शन मोड में है.

दरअसल, मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के डबल स्टोरी इलाके में रहने वाले ऑटो ड्राइवर चांद ने कॉलोनी में ही रहने वाली लक्ष्मी से हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली. यह शादी गुपचुप ढंग से अंजाम दी गई. जिसका वीडियो वायरल होने पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और हंगामा खड़ा कर दिया. जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। हालांकि तब तक दोनों परिवार दुल्हन समेत फरार हो गए. पुलिस ने काफी तलाश भी की लेकिन कोई भी हाथ नहीं लग सका.

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस वहीं अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही की तहरीर पर पुलिस ने धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए बने नए कानून का उल्लंघन करने पर चांद और लक्ष्मी की मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस दोनों ही आरोपियों की तलाश कर रही है. वहीं शादी कराने वाले पंडित को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष की मानें तो सरकार ने ऐसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिए प्रेमी युगलों के शादी करने के लिए कानूनी तरीका बनाया है. लेकिन अगर नियम विरुद्ध शादी होगी तो फिर कार्रवाई भी होना तय है.






Source link