बिजली उपभोक्ताओं को योगी सरकार ने दी बड़ी छूट, अब 15 अप्रैल तक कर पाएंगे वन टाइम सेटेलमेंट

37

सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना (One Time Settlement) की तारीख 15 अप्रैल तक बढ़ा दी हैं.

नोएडा. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी छूट दी है. सरकार ने एकमुश्त समाधान योजना की अंतिम रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (Uttar Pradesh Power Corporation Limited) की वन टाइम सेटेलमेंट यानी एकमुश्त समाधान योजना (One Time Settlement) आगामी 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी गई है. इस योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं को बकाये पर अधिभार से छूट दी जा रही है.

दो अप्रैल को समाप्त हो रही थी ओटीएस योजना की समय-सीमा
गौतम बुद्ध नगर विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता बीएन सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर चलाई जा रही ओटीएस योजना की समय-सीमा यहां दो अप्रैल को समाप्त हो रही थी, जिसे प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: बैंक 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद! इस महीने 15 दिनों की रहेगी छुट्टी, घर से निकलने से पहले चेक करें पूरी लिस्ट

गौतम बुद्ध नगर में ओटीएस योजना योजना का लाभ उठा चुके हैं करीब 22 हजार उपभोक्ता
इस दौरान उपभोक्ता इस योजना के तहत सरचार्ज पर छूट पा सकते हैं. सिंह ने बताया कि ओटीएस के तहत पूरे जनपद में एक लाख 15 हजार बकायेदारों को चिह्नित किया गया है, जिनमें से करीब 22 हजार उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Good News: ICICI बैंक और फोन पे ने मिलकर शुरू की खास सर्विस, अब घर बैठे हो जाएगा ये जरूरी काम

मुख्य अभियंता ने लोगों से इस योजना का लाभ उठाकर बिजली कनेक्शन (आपूर्ति बंद) काटे से जाने से बचने की अपील की है.







Source link