बिजनौर: कोविड सेंटर से भागा संक्रमित कैदी, लापरवाही के आरोप में 3 पुलिसकर्मी निलंबित | bijnor – News in Hindi

57

कैदी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कोविड सेंटर (COVID Centre) से भागे कैदी को पुलिस ने बाद में गिरफ्तार भी कर लिया था.

बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित एक आरोपी मंगलवार तड़के कोविड केंद्र से फरार हो गया. आरोपी को आर्म्स एक्ट के तहत तीन सितंबर को जेल (Jail) भेजा गया था. इस दौरान उसके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद उसे कोविड केंद्र में रखा गया था. पुलिस ने बताया कि बाद में उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया. इससे पहले लापरवाही के आरोप में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया. फरार आरोपी की तलाश में तीन टीमों का गठन किया गया था.

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि कोविड सेंटर स्वाहेडी में 52 संक्रमित आइसोलेशन में थे. इनमें इस्लामनगर का वाजिद भी था. उन्होंने बताया कि फरार वाजिद को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपए का पुरस्कार घोषित किया गया था. वाजिद को आर्म्स एक्ट के तहत तीन सितंबर को जेल भेजा गया था. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण वाजिद को स्वाहेडी कोविड सेंटर लाया गया था उन्होंने बताया कि मंगलवार को सुबह 11 बजे गिनती करने पर वाजिद के फरार होने की जानकारी मिली. इस मामले में एक दारोगा और दो सिपाही निलंबित कर दिए गए हैं.

जयपुर में बढ़ रहे केस

मालूम हो कि राजस्थान में तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है. लगातार बढ़ रहे आंकड़ों से सरकार की भी चिंता बढ़ती जा रही है. राजधानी जयपुर में फिर से तेजी में फैल रहा कोरोना संक्रमण धड़कनें बढ़ा रहा है. प्रदेश में पिछले कुछ समय से प्रतिदिन डेढ़ हजार से ज्यादा नये केसेज आने के साथ ही अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93,257 तक पहंच गई है. कोरोना से अब तक 1158 लोग मौत की नींद सो चुके हैं.ये भी पढ़ें: झारखंड: मानसून सत्र के दौरान बिना कोरोना टेस्ट नहीं मिलेगी विधानसभा में एंट्री

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बढ़ते ट्रेंड को देखें तो जयपुर इसमें सबसे आगे है. यहां इनकी संख्या बेहद तेजी से बढ़ रही है. हालांकि कोरोना संक्रमण के लिहाज से अभी तक जोधपुर सबसे आगे है. जोधपुर में अभी तक 13,644 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं. वहीं जयपुर दूसरे पायदान पर है. राजधानी जयपुर में 13,146 कोरोना पॉजिटिव तक सामने आ चुके हैं. अलवर जिला इस सूची में तीसरे स्थान पर है. वहां 8,488 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये जा चुके हैं. अलवर में भी संक्रमण काफी तेजी से फैला है. इस सूची में चौथे स्थान पर कोटा है. कोटा में अब तक 6,615 केस सामने आ चुके हैं. संक्रमण के लिहाज से बीकानेर पांचवें स्थान पर है. बीकानेर में अब तक 4,938 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here