बारिश से गाजियाबाद की सोसाइटियां बनी स्‍वीमिंग पूल, रहवासी पानी में बैठ दे रहे धरना

37

गाजियाबाद. लगातार हो रही बारिश की वजह से गाजियाबाद  (Ghaziabad) की ज्‍यादातर सोसाइटियां (Societys) स्‍वीमिंग पूल में तब्‍दील हो गई हैं. सोसाइटियों में रहने वाले लोग कई बार बिल्‍डर, मेंटीनेंस कंपनी और जीडीए से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. पानी भरने की वजह से करंट फैलने का भी खतरा है. शहर में एक दिन पूर्व करंट से पांच लोगों की मौत की घटना भी हो चुकी है. सुनवाई न होने पर लोग धरने पर बैठने पर मजबूर हैं.

राजनगर एक्‍सटेंशन की औरा कायमेरा सोसाइटी (Aura Kaymera Society) में करीब 850 फ्लैट हैं, जहां पर करीब 650 फ्लैटों में फेमिली रह रही हैं. हल्‍की सी बारिश होने पर पूरी सोसाइटी में पानी भर जाता है. बच्‍चे और महिलाएं पार्क नहीं जा पाते हैं, घरों में कैद रहने को मजबूर हो जाते हैं. पानी भरने की वजह से सोसाइटी निवासी पैदल अंदर चल नहीं सकते हैं. उन्‍हें सोसाइटी के बाहर जाने के लिए वाहन का सहारा लेना पड़ता है.

सोसाइटी के अध्‍यक्ष राहुत त्‍यागी ने बताया कि बिजली के तार खुले पड़े हैं. प्रशासन एक दिन पूर्व राकेश मार्ग की घटना से भी सबक नहीं ले रहा है. बारिश की वजह से यहां भी करंट फैल सकता है. दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से सोसाइटी का हाल और खराब हो गया है. कई बार शिकायत करने के बाद बिल्‍डर या  मेंटीनेंस के कर्मचारी कुछ भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. मजबूरी में पानी में धरने पर बैठना पड़ा है. इस संबंध में जब तक कोई समाधान नहीं निकलता है, तब तक धरने पर बैठा रहूंगा.

पानी भरने से करंट फैलने का खतरा है, इस वजह से लोगों को धरना देना पड़ रहा है.

इसके अलावा इंदिरापुरम, वसुंधरा, वैशाली, कौशांबी की कई सोसाटियों में पानी भरा हुआ है. निवासी लगातार संबंधित विभाग को फोन  कर रहे हैं, लेकिन कहीं कोई  सुनवाई नहीं है. इनमें कुछ सोसाटियों में  बिल्‍डर स्‍वयं मेंटीनेंस कर रहा है, कुछ में बिल्‍डर ने मेंटीनेंस कंपनी काम सौंप रखा है तो कुछ सोसाटियां अभी जीडीए या आवास विकास परिषद से नगर निगम को हैंडओवर नहीं हुई हैं. इस वजह से भी परेशानी आ रही हैै.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link