बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी के बैरक में लगेगा TV, जज ने दिया आदेश- up news gangster mukhtar ansari lodged in banda jail will get tv installed in his barrack upat– News18 Hindi

16

मऊ. गैंगस्टर एक्ट में बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Don Mukhtar Ansari) द्वारा बैरक में टीवी लगाने की मांग मान ली गई बुधवार को चार प्रार्थना पत्रों पर मऊ (Mau) के विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट राम अवतार प्रसाद के न्यायालय में सुनवाई हुई. इस दौरान विशेष न्यायाधीश ने प्रार्थना पत्र पर मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता दारोगा सिंह, विशेष लोक अभियोजक के तर्कों को सुना. सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश ने जेल अधीक्षक बांदा को निर्देशित किया कि मुख्तार अंसारी के बैरक मे टीवी लगवाना सुनिश्चित करें.

दरअसल, मुख़्तार के वकील दरोगा सिंह ने चार प्रार्थना पत्रों के माध्यम से जेल में टीवी और अन्य सुविधा मुहैया करवाने की गुहार लगाई. अधिवक्ता दरोगा सिंह की दलील थी कि मुख्तार अंसारी न्यायिक अभिरक्षा में बांदा जेल में बंद है. जेल में निरीद्ध कैदियों की श्रेणी का निर्धारण करते हुए उन्हें टीवी समेत अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाए. अधिवक्ता ने दलील दी कि जेल मैनुअल के अनुसार जेल में निरुद्ध बंदियों की श्रेणी का निर्धारण करते समय विचार किए जाने के लिए जिन आधारों को मानदंड बनाया जाता है. उसके अनुसार मुख्तार अंसारी पूर्ण रूप से उच्च श्रेणी के बंदी की सुविधा प्राप्त करने के हकदार हैं. क्योंकि मुख्तार अंसारी विचाराधीन बंदी हैं. साथ ही सीनियर सिटीजन और ग्रेजुएट भी हैं, एवं आयकर दाता हैं. इतना ही नहीं वे पिछले 25 वर्षों से विधायक हैं और लाखों लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं.

दिया ये आदेश
मुख़्तार के अधिवक्ता की दलील सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश ने आदेश दिया कि मुख़्तार को भोजन और तख़्त के साथ ही उच्च श्रेणी की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. साथ ही मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाए और स्वास्थ्य की जांच कराई जाए. जेल के बैरक मे टीवी उपलब्ध कराने के मामले में जेल अधीक्षक बांदा को आदेश दिया कि जेल मैनुअल एवं समुचित शासनादेश मे विहित प्रावधानों मे यदि टीवी अनुमन्य हो तो मुख्तार अंसारी के बैरक में टीवी लगवाना सुनिश्चित करें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link