फ्लिपकार्ट होलसेल भारत में 3 गुना बढ़ने की उम्मीद

22

बेंगलुरू:
भारत के घरेलू फ्लिपकार्ट समूह के डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल ने गुरुवार को देश में अपने भौगोलिक पदचिह्न् को तिगुना से अधिक 2,700 शहरों तक पहुंचाने की योजना की घोषणा की, जिसका उद्देश्य है व्यापार को आसान बनाना और पूरे भारत में लाखों छोटे व्यवसायों और किरानों की समृद्धि।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि सितंबर 2020 में लॉन्च किए गए फ्लिपकार्ट होलसेल ने 2021 की पहली छमाही में मजबूत वृद्धि देखी है, जो खुदरा विक्रेताओं और किरानों द्वारा ई-कॉमर्स को अपनाने के लिए प्रेरित है।

पिछले साल की तुलना में इस साल जनवरी-जून में फ्लिपकार्ट होलसेल पर किराना द्वारा अपनाया गया ई-कॉमर्स दोगुना हो गया। जुलाई-दिसंबर 2021 में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में इसमें 180 प्रतिशत की वृद्धि देखने का अनुमान है।

फ्लिपकार्ट होलसेल ने उन आपूर्तिकर्ताओं में भी वृद्धि देखी है, जो डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस पर आए हैं। 2021 में आपूर्तिकर्ता आधार के 58 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है, जो स्थानीय व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र के साथ-साथ आजीविका को और बढ़ावा देगा।

कंपनी ने हाल ही में अपने बेस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी व्यवसाय को रीब्रांड किया, जिसे उसने 2020 में वॉलमार्ट इंडिया से हासिल किया था, जबकि भारत में किराना के विकास और समृद्धि के लिए एक ओमनीचैनल बिजनेस मॉडल के माध्यम से प्रतिबद्ध रहा।

फ्लिपकार्ट होलसेल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हेड आदर्श मेनन ने कहा, महामारी से प्रेरित चुनौतियों के बावजूद, हमने किरानाओं से एक मजबूत प्रतिक्रिया देखी है, जो अब डिजिटलीकरण के लाभों को महसूस कर रहे हैं और ई-कॉमर्स को गर्म कर रहे हैं- खरीद के साधन के लिए। हम फ्लिपकार्ट समूह से प्रौद्योगिकी की ताकत का लाभ उठाना जारी रखेंगे और देशभर में आजीविका और स्थानीय आपूर्तिकर्ता पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाएंगे।

फ्लिपकार्ट होलसेल ने पिछले साल की समान अवधि की तुलना में जनवरी-जून 2021 में अपने किराना ग्राहक आधार में 17 प्रतिशत की वृद्धि देखी।

बयान में कहा गया है कि किराना ग्राहक आधार जुलाई-दिसंबर 2021 में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 33 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link