फिरोजाबाद के DM का अनोखा फरमान, वैक्सीनेशन कराओ, वरना नहीं मिलेगी सैलरी Firozabad dm orders government employees tp submit corona vaccination certificate for salary upns

61

वैक्सीनेशन कराओ, वरना नहीं मिलेगी सैलरी (File photo)

यूपी सरकार ने राज्य के सभी 75 जनपदों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण (Vaccination) अभियान शुरू करेगी. 18+ और 45+ आयु के लगभग 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा. अपर मुख्य सचिव सूचना के मुताबिक 1 जून के प्रदेश में टीकाकरण का व्यापक महत्वाकांक्षी लक्ष्य आरम्भ किया जाएगा.

फिरोजाबाद. प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के संकल्प को पूरा करने के लिए योगी सरकार ने मुफ्त टीकाकरण (Vaccination) को लेकर एक जून से महाअभियान का प्लान तैयार किया है. उधर, फिरोजाबाद (Firozabad) के जिलाधिकारी (DM) चंद्र विजय सिंह ने फरमान जारी करते हुए निर्देश दिया हैं कि 3 दिन में टीकाकरण का प्रमाण पत्र जमा कराओ वरना सैलरी नहीं मिलेगी. उन्होंने सरकारी कर्मचारियों को कहा, वैक्सीनेशन नहीं हुआ है तो सबसे पहले वैक्सीनेशन कराएं.’ साथ ही उसका प्रमाण पत्र ट्रेजरी ऑफिस में जमा कराएं. अन्यथा किसी भी स्थिति में कर्मचारी का वेतन नहीं निकलेगा. हालांकि जिलाधिकारी के संबंध में कहना है कि वैक्सीनेशन बहुत लोगों ने नहीं करवाया है जिसको लेकर यह आदेश किया गया है.

जानकारी के अनुसार जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉक्टर प्रभा शंकर ने एक पत्र जारी किया, जिसमें कहा गया कि सभी कर्मचारी अपना कोविड प्रमाण पत्र 3 दिन के अंदर अधोहस्ताक्षरी कार्यालय में प्रस्तुत करें. इस पत्र के जारी होते ही सभी अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे है. इससे पहले यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश की बड़ी जनसंख्या को सुरक्षित रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी पहल की है. यूपी सरकार ने राज्य के सभी 75 जनपदों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू करेगी. 18+ और 45+ आयु के लगभग 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा. अपर मुख्य सचिव सूचना के मुताबिक 1 जून के प्रदेश में टीकाकरण का व्यापक महत्वाकांक्षी लक्ष्य आरम्भ किया जाएगा.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 2,287 नये केस

बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 2,287 नये केस आए हैं. इसी अवधि में 7,902 संक्रमित व्यक्तियों का सफल उपचार करके डिस्चार्ज किया गया है. राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर लगातार बढ़ रही है. वर्तमान में यह दर 96.1 प्रतिशत है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर में भी कमी देखी जा रही है. राज्य में पिछले 24 घंटों में 3,30,289 कोविड टेस्ट सम्पन्न किये गये. विगत 24 घंटों में टेस्ट पॉजिटिविटी दर 0.8 प्रतिशत रही. प्रदेश में अब तक 4 करोड़ 87 लाख 56 हजार 628 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं. वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के 46,201 एक्टिव मामले हैं. (रिपोर्ट- देवेंद्र सिंह चौहान)







Source link