प्रधानी का चुनाव जीतने के बाद निकला जुलूस, लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे- bahraich news pakistan zindabad slogan raised after victory in gram pradhani chunav video viral upat

22

बहराइच में प्रधानी चुनाव की जीत में निकले जुलूस में लगे आपत्तिजनक नारे

Bahraich Viral Video: जानकारी के मुताबिक घटना रुपईडीहा बाजार के चकिया मोड़ की बताई जा रही है. जुलूस के दौरान कुछ प्रधान समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. जिस जगह यह नारेबाजी की गई उसके पास ही कस्टम ऑफिस, थाना और एसएसबी की पोस्ट भी है.

बहराइच. चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) जीतने के बाद जुलूस निकालने पर रोक लगा रखी है, लेकिन इसके बावजूद प्रदेश के कई जिलों में विजयी प्रत्याशियों ने जुलूस निकाला. बहराइच (Bahraich) जिले में भी एक प्रधान ने जीत के बाद विजयी जुलूस निकाला. नेपाल बॉर्डर से सटे रुपईडीहा में निकाले गए इस जुलूस में जमकर नियमों की धज्जियां उड़ी और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. नारेबाजी का यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक घटना रुपईडीहा बाजार के चकिया मोड़ की बताई जा रही है. जुलूस के दौरान कुछ प्रधान समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. जिस जगह यह नारेबाजी की गई उसके पास ही कस्टम ऑफिस, थाना और एसएसबी की पोस्ट भी है. इसके बाद भी बेख़ौफ़ समर्थकों ने देश विरोधी नारे लगाए. वीडियो वायरल  होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रधान समेत 100 समर्थकों पर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

Youtube Video

दो हिरासत मेंसीओ नानपारा डॉ जंग बहादुर वर्मा ने बताया कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे वाले वीडियो को रुपईडीहा बाजार निवासी विजय सोनू नामक युवक ने अपने फेसबुक पर पोस्ट किया था. ओरिजिनल वीडियो को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है. सीओ ने बताया कि रुपईडीहा से हाजी  अब्दुल कलीम प्रधानी का चुनाव जीते हैं. उनके जीत के समर्थन में ही जुलूस निकाला गया था. इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ  की जा रही है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे,  उसी अनुरूप विधिक कार्रवाई की जाएगी।







Source link