प्रतापगढ़ पुलिस ने 690 किलोग्राम अवैध गांजा के साथ 6 को गिरफ्तार किया : Pratapgarh police arrested 6 with 690 kg illegal hemp

51

एसपी के निर्देश पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने लगभग एक करोड रुपए कीमत की 690 किलोग्राम अवैध गांजा के साथ एक  ट्रक कंटेनर व इनोवा क्रिस्टा कार के साथ छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

Written By : ब्रिजेश मिश्र | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 01 Apr 2021, 07:38:30 PM

प्रतापगढ़ क्राइम न्यूज (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • प्रतापगढ़ पुलिस ने दिखाई चौकसी
  • पुलिस ने पकड़ा 690 किलो अवैध गांजा 
  • यूपी में योगी की पुलिस है चौकन्नी

प्रतापगढ़:

प्रतापगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एसपी के निर्देश पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने लगभग एक करोड रुपए कीमत की 690 किलोग्राम अवैध गांजा के साथ एक  ट्रक कंटेनर व इनोवा क्रिस्टा कार के साथ छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. मामला कोहड़ौर  कोतवाली के बृजेंद्र मणि इंटर कॉलेज के पास का है जहां एसपी आकाश तोमर के निर्देश पर प्रतापगढ़ जिले में अवैध गांजा तस्करो के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली. प्रतापगढ़ पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए इस अवैध गांजे के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

प्रतापगढ़ में कोहड़ौर के पास पुलिस पहले से सक्रिय होकर वाहन चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान संदिग्ध कंटेनर को पुलिस ने जब रोका तो उसमें से एक करोड़ रुपए कीमत के करीब  690 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है. यह गांजा कम्प्यूटर पार्ट्स के साथ  बोरियों में लादकर कर ले जाया जा रहा था जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ेंःमुंबई क्राइम ब्रांच में बड़ा फेरबदल, 86 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला

पुलिस के आला अधिकारी ने बताया मथुरा जिले के राधाकुंड निवासी भजन दास गाजे के काले कारोबार का काम करता है और वह प्रतापगढ़ के फतनपुर इलाके के रहने वाले राजू यादव को विशाखापट्टनम से गांजा खरीदकर सप्लाई करने के लिए ग ट्रक कंटेनर में लादकर सप्लाई करने के लिए ले जा रहा था.जिसे कन्टेनर से इनोवा में रखते समय पुलिस पहुंच गई और छानबीन के दौरान गाजा से लदे ट्रक को अपने कब्जे में लिया और इसके साथ इनोवा क्रिस्टा को कब्जे में लेने के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.  हिरासत में लिए गए अभियुक्तों ने बताया कि वह काफी दिनों से इस कारोबार में लिप्त हैं और प्रतापगढ़ के फतनपुर इलाके में इसकी सप्लाई करते थे.

यह भी पढ़ेंःक्राइम ब्रांच को मिली रिंकू शर्मा मर्डर केस की जिम्मेदारी, कई एंगल से होगी जांच

अवैध गांजे के साथ प्रतापगढ़ पुलिस ने मुकेश कुमार जनपद झुंझुनू राजस्थान के अलावा सुशील यादव जनपद जौनपुर राकेश यादव जनपद जौनपुर संदीप कुमार झुंझुनू राजस्थान भजन राज जनपद मथुरा और शैलेश यादव जनपद जौनपुर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि प्रतापगढ़ के राजू यादव और सुजानगंज के विवेक यादव अभी भी फरार हैं उनकी तलाश के लिए पुलिस लगातार तभी से रही है. 

एसपी ने टीम को 25 हज़ार का इनाम दिया है, जबकि ACS होम ने टीम को 1 लाख इनाम की घोषणा किया है. 690 किलोग्राम गांजा बरामद करने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पुलिस टीम को एक लाख के इनाम की घोषणा की है.



संबंधित लेख

First Published : 01 Apr 2021, 07:08:17 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Source link