पैगंबर पर विवादित बयान को लेकर कहा- मौका मिलते ही भारत पर हमला करेंगे | Nupur Sharma Controversy; Islamic State Khorasan Bomb Threat To India | Afghanistan News

15

काबुल14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट्स खोरासन (IS-K) ने भारत में बम धमाके करने की धमकी दी है। यह धमकी IS-K ने अपने अलअजैम फाउंडेशन पर न्यूज बुलेटिन जारी की है। IS-K ने दो न्यूज बुलेटिन जारी किए, जिसमें पहले बुलेटिन में भारत को धमकी भरा संदेश दिया गया।

पहले बुलेटिन में एक वीडियो में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को दिखाया गया है। पिछले हफ्ते देश के अलग अलग शहरों में, जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा भी दिखाई गई। और देश में पिछले कुछ दंगो में शामिल लोगों के घरों पर बुलडोजर चलते भी दिखाए है। वीडियो में IS-K में शामिल भारतीय लड़ाकों के भड़काऊ बयान भी हैं।

IS-K के वीडियो में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जिक्र है। इसमें अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक सिखों पर हमला करने की और बड़े लेवल पर भारत में हमले किए जाने की धमकी दी।

अलकायदा ने भी दी थी धमकी
पिछले हफ्ते, आतंकी संगठन अलकायदा ने भी भारत में बम धमाके करने की धमकी भरा संदेश जारी किया था। अलकायदा ने दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश, और गुजरात में बम धमाके कर, पैगंबर पर कथित टिप्पणी का बदला लेने की बात कही थी।

वीडियो में तालिबान की भी निंदा की
अपने वीडियो में IS-K ने तालिबान की भी निंदा की है। IS-K ने तालिबान शासन के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला याकूब पर एक भारतीय न्यूज चैनल को इंटरव्यू देने की निंदा की। अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री की भारतीय अफसरों के साथ हुई मीटिंग को भी गलत ठहराया।

कुछ दिनों पहले ही IS-K का एक कमांडर तालिबान सुरक्षा बल की कार्रवाई में मारा गया। उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया गया। मई में अफगानिस्तान के काबुल और बल्ख में हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी इस कमांडर ने ली थी।

तालिबान शासन के खिलाफ है IS-K
तालिबान और IS-K अलग विचारधारा की वजह से पहले से ही एक दूसरे की खिलाफ हैं। पश्चिमी देशों की तरफ तालिबान के नरम रुख से IS-K और अलकायदा जैसे आतंकी संगठन, तालिबान शासन से नाराज चल रहे हैं। IS-K अफगानिस्तान में तालिबान शासन के लिए खतरा बना हुआ है।

खबरें और भी हैं…

Source link