पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने की मांग जोर पकड़ी, जानिए क्या है नया मामला-Petrol Diesel Latest News-Demand to bring petrol and diesel within the ambit of GST, know what is the new matter

45

Petrol Diesel Latest News: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र के डिप्टी चीफ मिनिस्टर अजित पवार का कहना है कि पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने से राज्य सरकारों के साथ केंद्र सरकार को भी फायदा होगा.

Petrol Diesel Latest News (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने से राज्य सरकारों के साथ केंद्र सरकार को भी फायदा होगा: अजित पवार
  • पेट्रोल-डीजल को अगर GST के दायरे में लाने से दोनों की कीमतों में 25 रुपये तक की कमी हो जाएगी: रामवीर सिंह बिधूड़ी

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Latest News: पेट्रोल और डीजल को जीएसटी (GST) के दायरे में लाने की कवायत राजनीतिक दलों की ओर से तेज हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र के डिप्टी चीफ मिनिस्टर अजित पवार का कहना है कि पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने से राज्य सरकारों के साथ केंद्र सरकार को भी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अगर यह कदम उठाती है तो महाराष्ट्र सरकार इस फैसले का स्वागत करेगी. वहीं दूसरी ओर दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी का कहना है कि पेट्रोल-डीजल को अगर GST के दायरे में लाने से दोनों की कीमतों में 25 रुपये तक की कमी हो जाएगी. इसके जवाब में दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने विधानसभा में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने की अपनी मांग रखी है.

यह भी पढ़ें: करेंसी मार्केट के दिग्गजों ने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर कही ये बड़ी बात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सत्येंद्र जैन ने नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी से कहा है कि आप केंद्र सरकार से मुलाकात करने के लिए एक प्रतिनिधि मंडल लेकर चलें. आपके साथ आम आदमी पार्टी के सभी विधायक साथ चलने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि इस कदम से दिल्ली और पूरे देश को फायदा होगा. बता दें कि चर्चा के दौरान रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के द्वारा लगाए गए ज्यादा वैट की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतें ज्यादा हैं.

यह भी पढ़ें: दाल की महंगाई पर लगाम लगाना होगा मुश्किल, बफर स्टॉक मात्र 11 लाख टन

चारों महानगर में पेट्रोल-डीजल का दाम
बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और कई लोग पेट्रोल-डीजल की महंगाई को लेकर चिंता जाहिर कर चुके हैं. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आज (11 मार्च) को पेट्रोल-डीजल के दाम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल 91.17 रुपये प्रति लीटर, डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 97.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.60 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 91.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल 84.35 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 93.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 86.45 रुपये प्रति लीटर है.  



संबंधित लेख

First Published : 11 Mar 2021, 03:01:51 PM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Source link