पहली बार स्वस्थ महिला ने COVID-19 पॉजिटिव बच्चे को दिया जन्म, चिकित्सक हैरान || covid 19 Rare case First time healthy woman gives birth to corona positive baby

77

चिकित्सक फिर बच्चे की जांच करेंगे. (सांकेतिक तस्वीर)

Varanasu News: उत्तर प्रदेश के वारणसी में पहली बार एक स्वस्थ मां ने कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) बच्चे को जन्म दिया है. मामला सामने आने के बाद चिकित्कस और वैज्ञानिक हैरान रह गए हैं.

वाराणसी.  दुनिया में ये शायद पहला मामला है जब किसी स्वस्थ गर्भवती महिला ने कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive Baby) बच्चे को जन्म दिया है. ये दुर्लभ कोरोना का केस कहीं और नहीं बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में मिला है. इस मामले को लेकर बीएचयू के चिकित्सक और वैज्ञानिक हैरान हैं और अब एक बार फिर से जांच करने की बात की जा रही है . मामला वाराणसी के बीएचयू में स्थित सर सुंदर लाल अस्पताल का है जहां चंदौली की रहने वाली सुप्रिया प्रजापति ने एक बच्चे को जन्म दिया. सुप्रिया को बीएचयू में 24 मई को भर्ती कराया गया जिनकी रिपोर्ट कोरोना निगेटिव रही. 25 मई को सुप्रिया ने बच्चे को जन्म दिया. बच्चे की जांच की गई जिसमें बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस घटना के बाद से मेडिकल साइंस से जुड़े विशेषज्ञ हैरान हैं. चिकित्सक हो गए हैरानवहीं जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने इस घटना को लेकर कहा कि ये दुर्लभ मामला है. फिलहाल बच्चा और मां दोनों स्वस्थ्य हैं. लेकिन एक बार फिर से बच्चे की कोरोना जांच की जाएगी. बता दें कि कोरोना से बनारस में हालात काफी सुधार की तरफ हैं. एक्टिव मामले अब  लगभग 2 हजार के अंदर हैं. ऐसे में इस तरह का नया मामला बीएचयू के चिकित्सकों के लिए काफी हैरान कर रहा है. बहरहाल दोबारा जांच के बाद मामला और भी स्पष्ट हो पाएगा. तब तक के लिए जच्चा और बच्चा दोनों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.







Source link