पत्नी के बाल पकड़कर सड़क पर घसीटा, फिर पिटाई के बाद फंदे पर लटकाया, मौत husband killed his wife for dowry in hardoi fir lodged upns– News18 Hindi

27

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले (Hardoi) में दहेज की खातिर पति हैवान बन गया. आरोपी शख्‍स ने अपनी पत्नी को बीच सड़क पर गिरा दिया और फिर उनके सीने पर बैठकर बर्बर तरीके से मारा-पीट की. इतने से भी जी नहीं भरा तो आरोपी ने अपनी ही पत्‍नी को फांसी के फंदे पर लटका दिया. घायल महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद महिला के पिता ने पुलिस को तहरीर दी है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर पूरे मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है. सीओ सिटी ने आरोपी को जल्‍द गिरफ्तार करने की बात कही है.

मामला सुरसा थाना के तुन्दवल गांव का है. आरोप है कि यहां की रहने वाली सरस्वती को उनके ही पति मनोज ने सड़क पर बेहरमी से पीटा. हैवान बने पति ने महिला को पीटने के बाद उन्‍हें सड़क पर गिरा दिया और उनके सीने पर बैठ कर उनकी पिटाई की, जिसमें महिला को गंभीर चोटें आईं. उसके बाद महिला को फंदे पर लटका दिया गया. मामले की जानकारी पाकर महिला के पिता मनोहर लाल मौके पर पहुंचे और महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

UP Election 2022: अखिलेश यादव बोले- सरकार को ‘शासक’ नहीं, सेवा करने वाला होना चाहिए!

मृतका के पिता ने पति समेत अन्‍य ससुरालियों पर दहेज में सोने की चेन और एक भैंस की मांग को लेकर बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाकर पुलिस से शिकायत की. मनोहर लाल ने अपनी बेटी का विवाह 26 दिसंबर 2011 को किया था. आरोप है कि दहेज के लिए उनकी बेटी को ससुराल वाले लगातार प्रताड़ित किया करते थे और इसी के चलते 14 जुलाई को उनकी बेटी के साथ इन लोगों ने हैवानियत की इस घटना को अंजाम दिया. सीओ सिटी विकास जायसवाल ने बताया कि पूरे मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link