नया बस अड्डा मेट्रो स्‍टेशन गजियाबाद में मल्‍टीलेवल पार्किंग की डीपीआर तैयार

19

गाजियाबाद. नया बस अड्डा मेट्रो स्‍टेशन में प्रस्‍तावित मल्‍टीलेवल पार्किंग (Multilevel Parking) की डीपीआर (DPR) गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) ने तैयार करवा ली है. इस रिपोर्ट को जल्‍दी निगम शासन के पास भेजेगा. मंजूरी मलने के बाद मल्‍टीलेवल पार्किंग का काम शुरू हो जाएगा. काम शुरू होने के 18 माह में काम पूरा कर लिया जाएगा. मौजूदा समय मेट्रो स्‍टेशन के पास पार्किंग की जगह नहीं है. इस वजह से मेट्रो से दिल्‍ली जाने वाले लोगों को परेशानी होती है.
गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) शहर में पार्किंग की कमी को देखते हुए मल्‍टीलेवर पार्किंग बना रहा है. इसके लिए पहले नवयुग मार्केट के अंबेडकर पार्क में पार्किंग बनाने का फैसला लिया गया था. लेकिन स्‍थानीय लोगों के विरोध के चलते इसकी जगह बदलनी पड़ी. इस वजह से अब नए बस अड्डे में जगह फाइनल हो चुकी है.

नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार इसका डीपीआर तैयार करवा लिया है. निर्माण में करीब 41 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है. पार्किंग में एक बार में करीब 750 गाडि़यां पार्क की जा सकेंगी. नए बस अड्डे में पार्किंग बनने से सबसे अधिक फायदा मेट्रो से दिल्‍ली जाने वाले लोगों को होगा. मौजूदा समय यहां पर पार्किंग नहीं है. इसलिए यहां से मेट्रो में सफर करने वाले लोग आसपास पार्किंग करते हैं. कई बार इधर उधर पार्किंग करने से गाड़ी को नुकसान भी हो चुका है.

यहां पर मल्‍टीलेवल पार्किंग बनने के बाद लोगों को काफी सुविधा होगी. नगर निगम द्वारा जल निगम इस प्रोजेक्ट के लिए नगर निगम द्वारा कार्यदायी संस्था बनाई गई है. गाजियाबाद में स्मार्ट सिटी योजना के तहत एक मल्टी लेवल पार्किंग बनाने का प्रस्ताव है. इसी के तहत मल्‍टीलेवल पार्किंग बनाई जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link