नई दिल्ली से सियालदह जा रही राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची-Rajdhani Express going from New Delhi to Sealdah narrowly survived accident in Etawah upas– News18 Hindi

14

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) में दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर रामनगर रेलवे क्रासिंग के पास आज नई दिल्ली (News Delhi) से सियालदह जा रही राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई. इटावा रेलवे जंक्शन स्टेशन अधीक्षक पूरन लाल मीना ने घटना की पुष्टि करते हुए न्यूज 18 को बताया कि शाम 7 बजकर 35 मिनट के आसपास राजधानी एक्सप्रेस रामनगर फाटक के पास एक रिक्शे से टकरा गई. रिक्शे से टकराने के बाद राजधानी एक्सप्रेस को इटावा रेलवे स्टेशन पर रोक कर गहनता से पडताल की गई, जिसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है.

असल में जिस समय राजधानी एक्सप्रेस रामनगर रेलवे क्रॉसिंग से पास हो रही थी, उसी समय एक रिक्शावाला रेल पटरी के बीच में आ गया लेकिन जैसे ही उसने राजधानी एक्सप्रेस को आते हुए देखा. वह रिक्शा छोड़ करके फरार हो गया लेकिन राजधानी एक्सप्रेस अपनी गति से आ रही थी और जोरदार टक्कर के बाद रिक्शा दूर जाकर के गिरा जो पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो चुका है.

दुर्घटना के बाद में नई दिल्ली से सियालदह जा रही राजधानी एक्सप्रेस को इटावा रेलवे स्टेशन पर रोक कर करीब 10 मिनट तक रेलवे अधिकारियों ने गहनता से पड़ताल की. उसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि यह वाक्या आज देर शाम 7 बजकर 35 के आसपास घटित हुआ है. इस घटना के बाद में राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी ओर जवान रामनगर रेलवे फाटक पर पहुंचे. जिन्होंने क्षतिग्रस्त रिक्शे को रेल पटरी से हटाकर के किनारे खड़ा किया.

राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे को अंजाम देने वाले रिक्शे वाले को खोजने में जुटे हुए हैं हालांकि अभी तक रिक्शेवाले का कोई सुराग नहीं लग सका है. घटना के बाद मौके पर पहुंचे तमाम प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक रिक्शावाला लोगों के मना करने के बावजूद भी रेलवे फाटक को पार करके दूसरी दिशा में जाना चाहता था लेकिन एकाएक आई राजधानी एक्सप्रेस को देखकर के रिक्शावाला फरार हो गया और इसी वजह से राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link