देश के लिए इतना बड़ा बलिदान देने को तैयार हैं ये बच्चे, पीएम मोदी से की मजेदार अपील These children are ready to make such a big sacrifice for the country Video Viral

152

वीडियो (Viral video of children) में दो छोटे-छोटे बच्चे सीधे पीएम मोदी से अपील कर रहे हैं कि ‘आप चिंता न कीजिए, स्कूल न भी खुलें तो हम ‘बलिदान’ (Balidan Hum Denge) देने को तैयार हैं.’ इंटरनेट पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

Viral Video (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • कोरोना में स्कूल बंद होने से बच्चे खुश हैं
  • वीडियो बनाने वाले बच्चों का नाम-पता की जानकारी नहीं
  • सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महमारी ने पिछले एक साल से भी अधिक समय से काफी तबाही मचा रखी है. रोजाना बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं और कई लोगों की मौतें हो रही हैं. कोरोना की दूसरी लहर (Coron 2nd Wave) को रोकने के लिए राज्यों को लॉकडाउन तक का सहारा लेना पड़ा. जिसके चलते काम-धंधे से लेकर बच्चों की पढ़ाई (School Closed during Corona) तक का नुकसान हुआ है. वो बात अलग है कि इसकी चिंता हम बड़ों को हो सकती है, बच्चे तो अब भी स्कूल न जाने को लेकर खुश हैं. ऐसे ही दो बच्चों का वीडियो सोशल मीडिया (Viral on Social Media) पर ऐसा वायरल हुआ है, कि हर कोई इसे शेयर कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- Watch: गुजरात में सरेआम सड़क पर कारोबारी ने मनाया जन्मदिन, तलवार से काटा केक

वीडियो (Viral video of children) में दो छोटे-छोटे बच्चे सीधे पीएम मोदी से अपील कर रहे हैं कि ‘आप चिंता न कीजिए, स्कूल न भी खुलें तो हम ‘बलिदान’ (Balidan Hum Denge) देने को तैयार हैं.’ इंटरनेट पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 15 सेकंड लंबे इस वीडियो में दो छोटे से बच्चे दिख रहे हैं. एक ने काली रंग की टी-शर्ट पहन रखी है तो दूसरे ने पीले रंग की शर्ट पहनी हुई है.

वीडियो की शुरुआत में काली टी-शर्ट पहने बच्चा कहता है कि अगर कोरोना से लड़ने के लिए हमारी पढ़ाई कुर्बान करनी पड़ जाए तो मोदीजी हम तैयार हैं. इसके बाद, पीले रंग की शर्ट पहने दूसरा बच्चा भी अपने मन की बात कहता है. वह कहता है, ”अगर सात साल भी स्कूल बंद करना पड़े तो ये बलिदान हम देंगे.” 

ये भी पढ़ें- महावत के अंतिम दर्शन के लिए 20 KM दूर से आया हाथी, आंखों से बहते रहे आंसू

वीडियो के आखिर में छोटे वाले बच्चे के भोलेपन पर लोग काफी फिदा हो गए हैं. लोगों को उसके द्वारा कहा गया ‘ये बलिदान हम देंगे’ काफी पसंद आ रहा है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि वीडियो में दिखने वाले बच्चों का नाम क्या है और वे कहां के रहने वाले हैं. वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि ”कोरोना से हम जंग जरूर जीतेंगे. बच्चा-बच्चा बलिदान देने को तैयार है.” वीडियो को शुक्रवार रात तक 90 हजार बार देखा जा चुका है.



संबंधित लेख

First Published : 05 Jun 2021, 01:12:43 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link