देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात पर संजय राउत की सफाई

92

हाइलाइट्स:

  • देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत के बीच की मुलाकात से राजनीतिक गलियारों में कयासबाजी शुरू
  • इस बीच संजय राउत ने मीडिया के सामने आकर लंच पर देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात पर सफाई दी
  • राउत ने कहा कि जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, वह उसको एनडीए नहीं मानते हैं

मुंबई
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच की मुलाकात से राजनीतिक गलियारों में कयासबाजी शुरू हो गई है। इस बीच संजय राउत ने मीडिया के सामने आकर फडणवीस से मुलाकात पर सफाई दी। राउत ने कहा कि कुछ मसलों पर चर्चा के लिए देवेंद्र फडणवीस से मिले थे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, वह उसको एनडीए नहीं मानते हैं।

फडणवीस से मुलाकात और अकाली दल के एनडीए से अलग होने पर संजय राउत ने कहा, NDA के मजबूत स्तंभ शिवसेना और अकाली दल थे। शिवसेना को मजबूरन NDA से बाहर निकलना पड़ा, अब अकाली दल निकल गया। NDA को अब नए साथी मिल गए हैं, मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं। जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं हैं मैं उसको NDA नहीं मानता।

ढ़ें: फडणवीस से मुलाकात पर बोले संजय राउत, ‘हम दुश्मन नहीं, सीएम उद्धव को भी सब पता था’

विचारधारा को लेकर मतभेद, लेकिन दुश्मन नहीं
संजय राउत ने आगे कहा, ‘मैं कुछ मुद्दों पर चर्चा के लिए देवेंद्र फडणवीस से मिला। वह पूर्व सीएम हैं और महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष के साथ-साथ बिहार चुनाव के इंचार्ज भी नियुक्त किए गए हैं।’ संजय राउत ने आगे कहा, ‘विचारधारा को लेकर मतभेद हो सकते हैं लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं। मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) को हमारी मुलाकात के बारे में पता था।’

हम दोनों पुराने सहयोगी थे, बाकी पेइंग गेस्ट

इससे पहले हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे पर भी संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। संजय राउत ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री जो बात कह रहे हैं, अगर इसके बाद कोई मंत्री इस्‍तीफा देता है तो कुछ गड़बड़ है।’ राउत ने आगे कहा था, ‘हमने एनडीए नहीं छोड़ा। वे झूठ की राजनीति कर रहे थे, जिसके कारण हम मजबूर हो गए थे। हम दोनों तो सबसे पुराने सहयोगी थे, बाकी तो पेइंग गेस्‍ट हैं।’

पढ़ें: हरसिमरत कौर के इस्‍तीफे पर संजय राउत ने ली चुटकी, कहा- ‘NDA में कुछ तो गड़बड़ है’

लंच पर मुलाकात से अटकलें तेज
बता दें कि शनिवार को मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में लंच के दौरान फडणवीस और राउत के बीच मुलाकात हुई। इसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में अटकलों का बाजार गर्म हो गया। महाराष्ट्र में शिवसेना की कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन की सरकार बनने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात बताई जा रही है।

सामना में फडणवीस के इंटरव्यू के लिए मुलाकात!
बीजेपी के प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा था कि राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए फडणवीस का साक्षात्कार लेने की इच्छा व्यक्त की थी और इस बारे में चर्चा के लिए यह मुलाकात हुई थी।

बिहार चुनाव को लेकर राउत ने ली चुटकी, कहा- मुद्दे घट गए हों तो भेज देंगे पार्सल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here