देवेंद्र फडणवीस ने सरकार पर लगाए आरोप: ‘इतिहास की सबसे झूठी सरकार’, देवेंद्र फडणवीस ने सरकार पर लगाए आरोप – thackeray government is the biggest liar says devendra fadnavis

29

मुंबई
महाराष्ट्र विधानमंडल का बजट सत्र 2021 खत्म होने पर विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास आघाडी सरकार को अबतक की सबसे झूठी सरकार करार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी झूठी सरकार हमने कभी नहीं देखी, जो हर मुद्दे पर जनता को गुमराह करने का काम करती है।

पत्रकारों से बात करते हुए विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास आघाडी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की मौत योजनाबद्ध तरीके से की गई है, जो आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या का मामला है। सरकार इसकी निष्पक्ष जांच नहीं कराना चाहती, क्योंकि इससे सरकार में शामिल कुछ लोगों को खतरा हो सकता है।

हिरेन मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाझे की गिरफ्तारी की मांग करते हुए फडणवीस ने कहा कि जिस प्रकार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वाझे का बचाव कर रहे हैं, उससे यह स्पष्ट होता है कि वाझे को अधिवक्ता की जरूरत नहीं है, क्योंकि उनकी वकालत खुद मुख्यमंत्री ठाकरे कर रहे हैं। फडणवीस ने आरोप भी लगाया कि शिवसेना नेतृत्व वाली राज्य सरकार इस मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच इसलिये नहीं कराना चाहती, क्योंकि इससे सरकार में बैठे कुछ ‘रसूखदार’ बेनकाब हो जाएंगे।

किसानों पर सरकार की दोहरी भूमिका
किसानों की बिजली कनेक्शन काटने पर फडणवीस ने कहा कि एक तरफ सरकार सदन में किसानों के बिजली कनेक्शन न काटने की घोषणा करती है, दूसरी तरफ सत्र समाप्त होने के बाद बिजली बिल न चुकाने वाले किसानों के बिजली कनेक्शन काटने का निर्देश देती है। इससे सरकार की दोहरी भूमिका स्पष्ट हो जाती है।

Source link