देवेंद्र फडणवीस की जांच: fadnavis is ready to face any probe: फडणवीस के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार अन्वय नाइक मामले में जांच करना चाहती है

46

हाइलाइट्स:

  • पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
  • फडणवीस के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार अन्वय नाइक मामले में जांच करना चाहती है
  • फडणवीस पर आरोप है कि उन्होंने अन्वय नाईक मामले को अपने कार्यकाल के दौरान दबाने का प्रयास किया था
  • देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं

मुंबई
गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) ने अन्वय नाईक आत्महत्या मामले में बड़ा बयान दिया है। देशमुख ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Ex CM Devendra Fadnavis) ने अपने कार्यकाल के दौरान इस मामले की जांच को दबाने का प्रयास किया था। महाराष्ट्र सरकार अब इस मामले में देवेंद्र फडणवीस की जांच करना चाहती है।

देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले पर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को चुनौती देते हुए कहा कि वे सरकार की धमकियों से नहीं डरते और किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। इस मुद्दे पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही को तकरीबन 10 मिनट के लिए स्थगित किया गया। आपको बता दें कि आज कई मामलों के चलते सदन की कार्यवाही तकरीबन 8 बार स्थगित की गई है।

क्या था मामला
अन्वय नाईक (Anvay Naik Suicide Case) ने साल 2018 में अपने अलीबाग स्थित घर में फांसी लगा ली थी। नाईक के परिवार ने यह आरोप लगाया था कि रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami ) ने उनसे काम करवाकर उनके पैसों का भुगतान नहीं किया था। इस मामले में अलीबाग पुलिस ने अर्नब गोस्वामी तथा दो अन्य लोगों को 4 नवंबर को गिरफ्तार किया था। तीनों कंपनियों पर अन्वय नाईक के बकाए का भुगतान न करने का आरोप है।

Source link