देखिए UP के 5 OMG वीडियो, जानवर निगलने में घायल हुआ अजगर, कुत्ता सुन रहा हनुमान चालिसा और बिरयानी की दुकान में मगरमच्छ | deoria – News in Hindi

36
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले दिनों अलग-अलग जिलों से कई अजब-गजब वीडियो वायरल (Viral Video) हुए. वन्यजीवों के ये वीडियो लोगों में चर्चा का विषय रहे. इन्हें सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया. कहीं बड़ा जानवर निगलने में घायल हुआ अजगर (Python) सड़क पर निढाल पड़ा दिखाई दिया तो कहीं नेशनल हाइवे पर नाग-नागिन (Naag-Nagin) का जोड़ा देखकर ट्रैफिक की रफ्तार थम गई. देवरिया में एक कुत्ता (Pet Dog) आराम से हनुमान चालिसा (Hanuman Chalisa) सुनता नजर आया, वहीं लखीमपुर में तो एक बिरयानी की दुकान पर मगरमच्छ (Crocodile) पहुंच गया. आइए ऐसे ही 5 अजब-गजब वीडियो आपको दिखाते हैं.

रिहायशी इलाके में पड़ा दिखा 12 फीट का अजगर

रामपुर (Rampur) के मिलक इलाके के सिहारी गांव में मंदिर के पास सड़क पर एक अजगर (Python) ने किसी जानवर को निगल लिया. फूले पेट के बाद वह वहीं आराम फरमाने लगा. देखते-देखते वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई. बाद में वन विभाग ने अजगर को ट्रैक्टर-ट्रॉली में लादकर डंडिया वन में छोड़ दिया. इस दौरान मौजूद भीड़ में से एक शख्स ने वीडियो बना लिया. ये वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) में तेजी से वायरल हो रहा है.

डीएफओ राजीव कुमार ने बताया कि अजगर ने किसी जानवर का शिकार कर उसे निगला हुआ था. शिकार करते समय अजगर भी घायल भी हो गया. वन में छोड़ने से पहले उसका उपचार कराया गया. उनका कहना है कि पकड़ा गया अजगर मादा है और इसकी लंबाई 11 से 12 फीट के आसपास है.

बिरयानी शॉप में पहुंचा मगरमच्छ, भाग खड़े हुए ग्राहक-दुकानदार

वहीं लखीमपुर खीरी में एक मगरमच्छ बिरयानी की दुकान में पहुंच गया. यहां दुकानदार और ग्राहकों ने अचानक मगरमच्छ को सामने देखा तो भाग खड़े हुए. बाद में वन विभाग की टीम 2 घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को काबू किया.

डॉगी सुन रहा हनुमान चालिसा

वहीं देवरिया (Deoria) जिले में एक अनोखा वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक डॉगी (Pet Doggy) मंत्रमुग्ध होकर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) सुन रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद न्यूज 18 की टीम ने उस डॉगी को खोज निकाला. इस डॉगी का नाम जेरी है और यह जिला मुख्यालय के रहने वाले रवि शुक्ला का पालतू है. वायरल वीडियो में जेरी सुध-बुध खोकर भक्ति में लीन दिख रहा है और भजन सुन रहा है. इतना ही नहीं हनुमान चालीसा के खत्म होने के बाद वह भावुक भी हो जाता है और उसके आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं. 2 मिनट 30 सेकेंड का ये वीडियो सोशल मीडियो पर खूब शेयर किया जा रहा है.

https://www.youtube.com/watch?v=g-6NQ7MA7kQ

उत्तर प्रदेश के अमरोहा (Amroha) में नाग-नागिन (Naag-Nagin) का जोड़ा नेशनल हाइवे-24 पर टहलता नजर आया. सीओ ऑफिस के सामने नाग-नागिन बीच हाईवे पर आकर बैठ गए. नाग-नागिन के जोड़े को देखकर हाईवे पर राहगीरों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. बाद में वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों नाग-नागिन को काबू किया.

उधर सांपों को जोड़े को देखने वालों का तांता लग गया. वहीं मौजूद किसी राहगीर ने नाग-नागिन का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

चीनी मिल के वॉटर टैंक में मिला मगरमच्छ

लखीमपुर खीरी के पलिया कोतवाली के बजाज चीनी मिल के वाटर टैंक में बरसात के दौरान करीब एक 1 साल उम्र का मगरमच्छ घुस गया. जब चीनी मिल के कर्मचारियों ने इस मगरमच्छ को देखा तो हड़कंप मच गया. वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को लगभग 2 घंटे की मेहनत के बाद रेस्क्यू किया.

वन विभाग की टीम ने इस मगरमच्छ को रेस्क्यू कर शारदा नदी में ले जाकर छोड़ दिया. इस संबंध में प्रिया रेंज के डिप्टी रेंजर विजेंद्र सिंह ने बताया कि जांच में पता चला कि ये मगरमच्छ लगभग 1 साल का है. काफी मेहनत के बाद इसको हम लोग को पकड़ पाए हैं. अब ले जाकर नदी में छोड़ दिया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here