दिल्ली हाईकोर्ट में आम कामकाज 1 सितंबर से हो सकता है दोबारा शुरू, लेकिन सामने दो बड़ी अड़चनें

66
Delhi Highcourt
Image Source : FILE

कोरोना संक्रमण के चलते बंद चल रहे रहे दिल्ली हाईकोर्ट के कोर्ट रूम 1 सितंबर से दोबारा शुरू हो सकते हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने अगले महीने से कोर्ट दोबारा शुरू करने की योजना बनाई है। लेकिन फिलहाल इस योजना के सामने दो बड़ी अड़चनें हैं। दिल्ली हाईकोर्ट के अधिकारियों के अनुसार कोर्ट दोबारा शुरू होना तभी संभव है जबकि दिल्ली में कोरोना के मामले घट रहे हों और  सार्वजनिक परिवहन उपलब्ध हो। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली उच्च न्यायालय ने 1 सितंबर से अदालतें खोलने की योजना बनाई है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली हाईकोर्ट की कार्रवाई कई महीनों से बाधित है। दिल्ली उच्च न्यायालय के अधिकारी के मुताबिक अदालतें दोबारा शुरू करने का फैसला दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर निर्भर है। यदि इसमें कमी आती है तो योजना पर आगे बढ़ा जा सकता है। इसके साथ ही दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन की पूर्ण उपलब्धता भी एक महत्वपूर्ण अड़चन है। 

दिल्ली सरकार ने मांगे आक्सीजन सिलेंडर 

दिल्ली सरकार का मानना है कि कोरोना संक्रमण विकराल रूप धारण कर चुका है। ऐसी स्थिति में यदि कोरोना संक्रमण देश के गांवों में फैल गया तो फिर स्थिति बेहद विकराल हो सकती है। गांवों में संक्रमण फैलने की आशंका को ध्यान में रखते हुए के लिए दिल्ली सरकार ने केंद्र को हर गांव में ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर और कोरोना टेस्टिंग किट मुहैया कराने का सुझाव दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (15 अगस्त) को कहा, “देश में कोरोना विकराल रूप धारण कर चुका है। प्रतिदिन 60 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं और प्रतिदिन एक हजार अधिक व्यक्ति कोरोना के कारण अपनी जान गवां रहे हैं।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here